scriptPrinces Diana: 45 साल पहले ब्रिटेन की राजकुमारी डायना ने अपने नौकर को लिखे थे लेटर, अब होंगे नीलाम | Letters written to Princess Diana's housekeeper will be auctioned | Patrika News
विदेश

Princes Diana: 45 साल पहले ब्रिटेन की राजकुमारी डायना ने अपने नौकर को लिखे थे लेटर, अब होंगे नीलाम

शाही लेटरहेड पर स्याही से लिखे 8 सितम्बर, 1982 के हाथ से लिखे एक पत्र में चार्ल्स के साथ हनीमून का भी जिक्र है। ये वो लेटर्स हैं जो डायना (Princes Diana) ने 1981 में तत्कालीन राजकुमार चार्ल्स से शादी के बाद लिखे थे।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 11:44 am

Jyoti Sharma

Letters written to Princess Diana's housekeeper will be auctioned

Princess Diana

ब्रिटेन की दिवंगत राजकुमारी डायना (Princes Diana) ने अपनी पूर्व हाउसकीपर मॉड पेंड्रे को कई लेटर्स लिखे थे, जोे अब नीलाम किए जाएंगे। आने वाली 27 जून को अमरीका के बेवर्ली हिल्स में इनकी नीलामी की जाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं इन लेटर्स से डायना के निजी जीवन के कई राज़ पर से पर्दा उठेगा। पत्रों के इन संग्रह में वे पत्र शामिल हैं, जो डायना ने 1981 में तत्कालीन राजकुमार चार्ल्स से शादी के बाद लिखे थे।

‘बहुत ध्यान रखना, आपको ढेर सारा प्यार’

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक संग्रह में 14 क्रिसमस और नए साल के कार्ड शामिल हैं। ये 1981-1985 के दौरान आदान-प्रदान किए गए थे। मॉड पेंड्रे नॉर्थम्पटनशायर के अलथॉर्प में स्पेंसर परिवार के आवास की पूर्व गृह-संचालिका थीं। रिपोर्ट में बताया गया कि पत्राचार की यह सीरीज राजकुमारी (Princes Diana) की मानवता को उजागर करती है। पत्रों का समापन ‘बहुत ध्यान रखना, हम सभी की ओर से ढेर सारा प्यार’ के साथ होता है। इन पर डायना के दस्तखत हैं।

हनीमून का भी जिक्र

शाही लेटरहेड पर स्याही से लिखे 8 सितम्बर, 1982 के हस्तलिखित एक पत्र में चार्ल्स के साथ हनीमून का उल्लेख है। अपने पहले बेटे विलियम के जन्म पर डायना ने एक अन्य पत्र में खुद को बेहद गौरवान्वित और भाग्यशाली मां बताया। उन्होंने लिखा कि प्रिंस विलियम ने उन्हें अपार खुशियां दी हैं।

32 पत्र पिछले साल 1.54 करोड़ में बिके

राजकुमारी डायना के लिखे 32 पत्रों का संग्रह पिछले साल ब्रिटेन के कॉर्नवाल में 1,45,550 पाउंड (करीब 1.54 करोड़ रुपए) में नीलाम हुआ था। ये पत्र उनके दो करीबी दोस्तों सूसी और तारेक कासेम को लिखे गए थे। डायना 1992 में चार्ल्स से अलग हो गई थीं। उनकी 1997 में पेरिस में कार हादसे में मौत हो गई।

Hindi News/ world / Princes Diana: 45 साल पहले ब्रिटेन की राजकुमारी डायना ने अपने नौकर को लिखे थे लेटर, अब होंगे नीलाम

ट्रेंडिंग वीडियो