scriptपाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को मिली बड़ी राहत, साइफर मामले में निर्दोष घोषित | Pakistan former PM Imran Khan acquitted in Cipher case | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को मिली बड़ी राहत, साइफर मामले में निर्दोष घोषित

Big Relief For Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को आज एक राहत मिली है। इमरान को यह राहत साइफर मामले में मिली है।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 05:56 pm

Tanay Mishra

Imran Khan

Imran Khan

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस समय रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद है। इमरान 3 मामलों में जेल की सज़ा काट रहे थे पर कुछ समय पहले ही इमरान को तोशाखाना (Toshakhana) मामले में राहत मिली थी और उनके साथ ही उनकी पत्नी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) की भी इस मामले में सज़ा रद्द कर दी गई थी। आज, सोमवार, 3 जून को इमरान को एक और बड़ी राहत मिली है और यह राहत साइफर (Cipher) मामले में मिली है।

साइफर मामले में निर्दोष घोषित

साइफर मामले में इमरान और उंनके करीबी और उनकी सरकार में विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) को सज़ा मिली हुई थी। साइफर मामला पाकिस्तान के सीक्रेट डेमोक्रेटिक डॉक्यूमेंट्स के लीक होने से जुड़ा है। इमरान और शाह महमूद दोनों पर ही पाकिस्तान के सीक्रेट डेमोक्रेटिक डॉक्यूमेंट्स को लीक करने का आरोप था। पर आज इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान के साथ ही शाह महमूद को भी इस मामले में निर्दोष करार दिया है।


जेल से बाहर आने का रास्ता नहीं खुला

भले ही इमरान को तोशाखाना और साइफर मामले में राहत मिल गई है और दोनों मामलों में उनकी 14 साल और 10 साल की जेल की सज़ा भी रद्द हो गई है, पर अभी भी जेल से बाहर आने का उनका रास्ता साफ नहीं हुआ है। इमरान और बुशरा को गैर-इस्लामिक शादी के आरोप में 7-7 साल की जेल की सज़ा मिली हुई है। साथ ही दोनों पर 5 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। ऐसे में जब तक इमरान को इस मामले में भी राहत नहीं मिल जाती, वह जेल में ही बंद रहेंगे। साथ ही बुशरा भी जेल में ही बंद रहेगी।

यह भी पढ़ें

भारतीय मूल की एक और स्टूडेंट हुई अमेरिका में लापता, पुलिस ने तलाश की शुरू

Hindi News/ world / पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को मिली बड़ी राहत, साइफर मामले में निर्दोष घोषित

ट्रेंडिंग वीडियो