script ईरान पर जवाबी हमले को पाकिस्तान ने बताया भारत के लिए मैसेज | Pakistan says retaliation against Iran also a clear message for India | Patrika News

ईरान पर जवाबी हमले को पाकिस्तान ने बताया भारत के लिए मैसेज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 05:30:15 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Pakistan's Message For India: पाकिस्तान ने हाल ही में भारत को एक मैसेज दिया है। क्या है यह मैसेज? आइए जानते हैं।

india-iran-pakistan_flags_1.jpg
Flags of India, Iran and Pakistan

ईरान (Iran) ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान प्रांत में कोह-ए-सब्ज क्षेत्र में एयर स्ट्राइक कर दी थी। ईरान ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश अल-अदल के ठिकानों पर हमला कर दिया जिसकी उम्मीद पाकिस्तान ने भी नहीं की थी। ईरानी एयर स्ट्राइक की वजह से पाकिस्तान में 2 बच्चों की मौत हो गई थी और कुछ आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। ईरान के इस हमले का पाकिस्तान ने भी जवाब दिया और अगले ही दिन पाकिस्तानी एयर फोर्स ने ईरान में सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में ऐसे ठिकानों पर हमले किए जहाँ बलोच उग्रवादी छिपे हुए थे। ईरानी मीडिया के अनुसार इन हमलों में 7 लोग (3 महिलाएं और 4 बच्चे) मारे गए थे। पर इस एयर स्ट्राइक में बलोच उग्रवादियों के मारे जाने की भी खबर आई थी। अब इस जवाबी हमले पर बयान देते हुए पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम ने भारत पर निशाना साधा है।


भारत के लिए मैसेज

पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम अनवर उल-हक काकर (Anwaar-ul-Haq Kakar) ने हाल ही में पाकिस्तान के ईरान पर जवाबी हमले के बारे में बात की। काकर ने ईरानी हमले की निंदा करते हुए कहा कि ईरान ने जो किया, उसके बाद पाकिस्तान के पास जवाबी हमले के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं था। इसी बीच काकर ने भारत पर निशाना साधते हुए कहा, "पाकिस्तान का ईरान पर जवाबी हमला भारत के लिए भी एक मैसेज है कि हम अपनी संप्रभुता से समझौता नहीं करेंगे।"

ट्रेंडिंग वीडियो