scriptफिलिस्तीनी पीएम ने दिया इस्तीफा, गाज़ा में बढ़ती हिंसा के चलते लिया फैसला | Palestinian PM Mohammad Shtayyeh resigns over Gaza aggression | Patrika News
विदेश

फिलिस्तीनी पीएम ने दिया इस्तीफा, गाज़ा में बढ़ती हिंसा के चलते लिया फैसला

Palestinian Prime Minister’s Big Decision: फिलिस्तीनी पीएम मोहम्मद शतायेह ने आज एक बड़ा फैसला लिया है। क्या है वो फैसला? आइए जानते हैं।

Feb 26, 2024 / 03:10 pm

Tanay Mishra

mohammad_shtayyeh.jpg

Mohammad Shtayyeh

फिलिस्तीनी पीएम मोहम्मद शतायेह (Palestinian Prime Minister Mohammad Shtayyeh) ने आज एक बड़ा फैसला लिया है। शतायेह ने आज फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। शतायेह ने आज अपना इस्तीफा फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास (Mahmoud Abbas ) को सौंप दिया है। अब्बास ने भी शतायेह के पीएम पद से इस्तीफे की पुष्टि की।

https://twitter.com/AJEnglish/status/1762036446070812950?ref_src=twsrc%5Etfw


किस वजह से लिया फैसला?

शतायेह ने फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा गाज़ा (Gaza) में इज़रायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) में बढ़ रही हिंसा को ध्यान में रखते हुए दिया है। इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के चलते मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 30 हज़ार के करीब पहुंचने वाला है। सिर्फ गाज़ा की ही बात करें, तो वहाँ भी 29 हज़ार से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 7 अक्टूबर से शुरू हुए युद्ध की शुरुआत हमास ने की थी और कुछ दिन बाद ही इज़रायल ने हमास से बदला लेने की कार्रवाई शुरू कर दी थी जिससे गाज़ा में तबाही मच गई और यह अभी भी जारी है। इससे शतायेह पर भी प्रेशर काफी बढ़ गया है और इसी वजह से उन्होंने पीएम पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें

मौलवी ने फ्रांस के राष्ट्रीय ध्वज को बताया शैतानी झंडा, देश से हुआ निर्वासित



Hindi News/ world / फिलिस्तीनी पीएम ने दिया इस्तीफा, गाज़ा में बढ़ती हिंसा के चलते लिया फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो