scriptइज़रायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 27 हज़ार पार, 70,000 से ज़्यादा घायल | Palestinians death toll crosses 27,000 due to israel attacks | Patrika News
विदेश

इज़रायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 27 हज़ार पार, 70,000 से ज़्यादा घायल

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध की वजह से मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 27 हज़ार को पार कर चुका है।

Feb 01, 2024 / 12:23 pm

Tanay Mishra

palestinians_being_killed_due_to_israel_attacks.jpg

Dead Palestinians due to Israeli attacks

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हमास के इज़रायल पर रॉकेट अटैक और घुसपैठ हमलों में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। ऐसे में इज़रायल ने हमास से बदला लेने के लिए गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर भीषण हमले शुरू कर दिए। हालांकि 24 नवंबर से युद्ध पर पहले 4 दिन के लिए, फिर 2 दिन और फिर 1 दिन यानी कि एक हफ्ते का विराम ज़रूर लगा और उस दौरान सीज़फायर का पालन भी किया गया पर एक हफ्ते के बाद उसे आगे नहीं बढ़ाया जा सका। युद्ध विराम खत्म होने के बाद इज़रायली सेना ने फिर से गाज़ा और आसपास हमले शुरू कर दिए। हमास के खिलाफ जंग में इज़रायल के 200 से ज़्यादा सैनिकों की मौत हो चुकी है पर इस युद्ध में फिलिस्तीनियों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है।


मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा पहुंचा 27 हजार पार

इज़रायली हमलों की वजह से अब तक मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 27 हज़ार पार पहुंच गया है। सिर्फ गाज़ा में ही अब तक 26 हजार से ज़्यादा फिलिस्तीनी लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। मरने वाले फिलिस्तीनियों में 26,900 फिलिस्तीनी गाज़ा से हैं और 370 फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक (West Bank) से।

israel-hamas_war_death_toll.jpg


घायलों की संख्या 70 हज़ार पार

इस युद्ध की वजह से अब तक गाज़ा में 65,949 लोग घायल हो चुके हैं। वहीं वेस्ट बैंक में अब तक 4,250 लोग घायल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें

चीन की बड़ी साजिश, हैकर्स की अमेरिका के बुनियादी ढांचे पर हमले की तैयारी

Hindi News/ world / इज़रायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 27 हज़ार पार, 70,000 से ज़्यादा घायल

ट्रेंडिंग वीडियो