scriptपाकिस्तान में उपद्रवियों ने मचाई राम मंदिर में तोड़फोड़, उठा ले गए मूर्तियां | Ram Mandir vandalized in Pakistan | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में उपद्रवियों ने मचाई राम मंदिर में तोड़फोड़, उठा ले गए मूर्तियां

Ram Mandir vandalized in Pakistan: सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें तोड़फोड़ के बाद मंदिर की बेहद दयनीय हालत को भी दिखाया गया है। स्थानीय हिंदुओं ने कई बार इस मंदिर के पुनरुद्धार करते हुए बनाने की कोशिश की लेकिन बार-बार इसमें बाधा डाल दी जाती है।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 10:23 am

Jyoti Sharma

Ram Mandir vandalized in Pakistan

Ram Mandir vandalized in Pakistan

Ram Mandir vandalized in Pakistan: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक बार फिर मंदिर में तोड़फोड़ देखने को मिली है। यहां सिंध प्रांत के टांडो आदम इलाके में हिंदुओं की आबादी रहती है। जहां कच्ची कॉलोनी वाले एक इलाके में एक राम मंदिर मौजूद है। शुक्रवार की रात में इस मंदिर के अंदर कुछ उपद्रवी घुस गए और अंदर रखी मूर्तियां और पवित्र ग्रंथ गीता की कॉपी उठा ले गए। जिस दौरान घटना को अंजाम दिया गया, मंदिर में ताला लगा हुआ था। उपद्रवियों ने मंदिर में लूटपाट के अलावा तोड़फोड़ भी की।वॉयस ऑफ माइनॉरिटी इन पाकिस्तान नाम के एक्स हैंडल से मंदिर में मूर्तियों को हटाने और तोड़फोड़ की घटना की जानकारी दी है।

मंदिर का वीडियो जारी

सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें तोड़फोड़ के बाद मंदिर की बेहद दयनीय हालत को भी दिखाया गया है। स्थानीय हिंदुओं ने कई बार इस मंदिर के पुनरुद्धार करते हुए बनाने की कोशिश की लेकिन बार-बार इसमें बाधा डाल दी जाती है।

पाकिस्तान में कई बार हिंदू मंदिर बनाए जा चुके निशाना

पाकिस्तान में हिंदुओं के मंदिर तोड़े जाने का कोई अकेला मामला नहीं है। इसी साल मार्च में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के पास स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को गिरा दिया गया था। मंदिर को तोड़ने के बाद उसी जगह पर वाणिज्यिक परिसर बना दिया गया। इलाके के मूल निवासियों को 1947 में भारत चले जाने के बाद से यह मंदिर बंद चल रहा था। 1992 में अयोध्या में बाबरी विध्वंस के बाद मौलवियों ने इस पर हमला करके क्षतिग्रस्त कर दिया था।

Hindi News/ world / पाकिस्तान में उपद्रवियों ने मचाई राम मंदिर में तोड़फोड़, उठा ले गए मूर्तियां

ट्रेंडिंग वीडियो