script इज़रायल-हमास युद्ध विराम के पांचवे दिन भी कैदियों-बंधकों की रिहाई का सिलसिला जारी | Release of Palestinian priosoners and hostages continues | Patrika News

इज़रायल-हमास युद्ध विराम के पांचवे दिन भी कैदियों-बंधकों की रिहाई का सिलसिला जारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2023 09:41:28 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के युद्ध पर लगे 4 दिवसीय विराम को 2 दिन आगे बढ़ाया गया। युद्ध विराम के पांचवे दिन भी इज़रायल की तरफ से फिलिस्तीनी कैदियों को छोड़ने और हमास की तरफ से बंधकों को रिहा करने का सिलसिला जारी रहा।

hamas_releases_more_hostages.jpg
Hamas releases more hostages

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध पर दोनों पक्षों करते हुए 24 नवंबर को 4 दिन का विराम लगाने का फैसला लिया। 4 दिवसीय युद्ध विराम के आखिरी दिन इज़रायल और हमास ने आपसी सहमति से इस युद्ध विराम को आगे बढ़ाने का फैसला लिया और इसे 2 दिन आगे बढ़ा दिया। जिस तरह युद्ध विराम के पहले चार दिन इज़रायल की तरफ से फिलिस्तीनी कैदियों और हमास की तरफ से बंधकों की रिहाई का सिलसिला चला, वो पांचवे दिन भी जारी रहा।


पांचवे दिन कितने फिलिस्तीनी कैदियों को इज़रायल ने किया रिहा?

युद्ध विराम के पांचवे दिन देर रात इज़रायल की तरफ से 30 फिलिस्तीनी कैदियों को छोड़ा गया। रिहाई के बाद अपने-अपने घर पहुंचे फिलिस्तीनी अपने परिवारों से मिलकर काफी खुश नज़र आए।

पांचवे दिन हमास ने कितने बंधकों को किया रिहा?

युद्ध विराम के पांचवे दिन हमास की तरफ से देर रात 12 बंधकों को रिहा किया गया। इनमें 10 इज़रायली बंधकों के साथ 2 विदेशी बंधक भी शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो