scriptतालिबान का ईरान से वादा, इज़रायल के खिलाफ जंग में हमास और हिज़बुल्लाह की मदद के लिए तैयार | Taliban promises Iran to deploy troops to fight against Israel in support of Hamas and Hezbollah | Patrika News
विदेश

तालिबान का ईरान से वादा, इज़रायल के खिलाफ जंग में हमास और हिज़बुल्लाह की मदद के लिए तैयार

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच तालिबान ने ईरान से एक बड़ा वादा कर दिया है। क्या है तालिबान का ईरान से किया यह वादा? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 12:55 pm

Tanay Mishra

Taliban makes a big promise to Iran

Taliban makes a big promise to Iran

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। हमास ने जिस युद्ध की शुरुआत की थी, उसे ईरान अब काफी आगे ले जा चुका है। इस युद्ध की वजह से फिलिस्तीनी इलाकों में जान-माल का भरी नुकसान हो रहा है। दुनियाभर के कई देश इज़रायल की इस सैन्य कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं, पर इज़रायल जंग नहीं रोक रहा है। इस युद्ध के साथ ही इज़रायल का लेबनान (Lebanon) बेस्ड आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) से भी तनाव चल रहा है और दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर हमले भी किए गए हैं। ईरान (Iran) और इज़रायल के बीच भी तनाव की स्थिति बनी हुई है और एक-दूसरे पर हमलों के बाद स्थिति और गंभीर हो गई थी। इसी बीच तालिबान (Taliban) ने ईरान से एक बड़ा वादा किया है।

इज़रायल के खिलाफ जंग में मदद के लिए तैयार तालिबान

अफगानिस्तान (Afghanistan) बेस्ड आतंकी संगठन तालिबान जो देश में सत्ता चला रहा है, ने हाल ही में ईरान से एक बड़ा वादा किया है। तालिबान ने ईरान से वादा किया है कि वो युद्ध में इज़रायल के खिलाफ हमास और हिज़बुल्लाह की मदद के लिए तैयार है और इसके लिए अपनी सेना की एक टुकड़ी भेजने को तैयार है जो इज़रायल से जंग लड़ सके।

यह भी पढ़ें

US Gun Violence: फिर गन वॉयलेंस से दहला अमेरिका, ग्रोसरी स्टोर के बाहर गोलीबारी से 3 की मौत और 10 घायल

Hindi News/ world / तालिबान का ईरान से वादा, इज़रायल के खिलाफ जंग में हमास और हिज़बुल्लाह की मदद के लिए तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो