scriptअर्जेंटीना में ट्रेन एक्सीडेंट, 60 लोग घायल | Train accident in Argentina leaves 60 injured | Patrika News
विदेश

अर्जेंटीना में ट्रेन एक्सीडेंट, 60 लोग घायल

Argentina Train Accident: अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में शुक्रवार को एक भीषण ट्रेन एक्सीडेंट हो गया। इस ट्रेन एक्सीडेंट में 60 लोग घायल हो गए।

नई दिल्लीMay 11, 2024 / 11:54 am

Tanay Mishra

Train accident in Argentina

Train accident in Argentina

दुनियाभर में अक्सर ही अलग-अलग व्हीकल्स के एक्सीडेंट्स के मामले देखने को मिलते हैं। पर ये एक्सीडेंट्स सिर्फ सड़कों पर ही नहीं, रेलवे ट्रैक पर भी होते हैं। ऐसा ही एक हादसा शुक्रवार, 10 मई को अर्जेंटीना (Argentina) में हुआ। अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स (Buenos Aires) में यह एक्सीडेंट हुआ जिसमें दो ट्रेनों की टककर हो गई। एक ट्रेन 7 डिब्बों वाली थी और यात्रियों से भर्ती थी तो दूसरी ट्रेन खाली थी। यह हादसा पलेर्मो (Palermo) उपनगर में सैन मार्टिन लाइन पर हुआ।

60 लोग घायल

दोनों ट्रेनों की टककर आमने-सामने से हुई, जिससे दोनों ट्रेनों को ही नुकसान हुआ। यात्रियों से भरी ट्रेन में सवाल 60 लोग इस एक्सीडेंट में घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


90 यात्रियों की मदद

हादसे के बाद मौके पर बचाव कार्य के लिए फायरफाइटर्स और एम्बुलेंस पहुंच गई। मौके पर कुल 90 एम्बुलेंस पहुंची। जानकारी के अनुसार इस हादसे के बाद 90 लोगों की मदद की गई। इनमें से 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराने की ज़रूरत नहीं पड़ी, तो 60 घायल लोगों में से 30 लोगों को गंभीर चोट आई हैं।

यह भी पढ़ें

भारत ने मालदीव से निकाले अपने सभी सैनिक

Hindi News/ world / अर्जेंटीना में ट्रेन एक्सीडेंट, 60 लोग घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो