scriptPM Narendra Modi: ‘पीएम नरेंद्र मोदी की गजब की लोकप्रियता..,’ अमेरिकी सांसद का दावा, ‘फिर से बनेंगे प्रधानमंत्री’ | US MP Rich McCormick claims Narendra Modi as Prime Minister again | Patrika News
विदेश

PM Narendra Modi: ‘पीएम नरेंद्र मोदी की गजब की लोकप्रियता..,’ अमेरिकी सांसद का दावा, ‘फिर से बनेंगे प्रधानमंत्री’

अमेरिकी सांसद रिच मैककॉर्मिक ने एक बड़ा दावा किया है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की पूरी दुनिया में गजब की लोकप्रियता है। वो फिर से भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

Mar 13, 2024 / 12:18 pm

Jyoti Sharma

PM Narendra Modi with US MP Rich McCormick

PM Narendra Modi with US MP Rich McCormick

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अब ग्लोबल लीडर हैं। पूरे विश्व में उनकी गजब की लोकप्रियता है। अमेरिका ने इस तथ्य को माना है। अब एक अमेरिकी सांसद ने तो भविष्यवाणी कर दी है कि नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। अमेरिकी सांसद और जॉर्जिया से रिपबल्किन पार्टी के सदस्य रिच मैककॉर्मिक (Rich McCormick) ने कहा है कि वो हाल में भारत के दौरे पर थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई सांसदों के साथ भोजन भी किया था। इसी दौरान उन्होंने ये महसूस किया कि उनकी लोकप्रियता पार्टी लाइन से भी कहीं ऊपर है।

‘अर्थव्यवस्था ने जमकर लिया उछाल’

रिच ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था ने बीते 4 सालों में गजब की बढ़ोतरी की है। सिर्फ अर्थव्यवस्था ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक राजनीति और रणनीति खुद को एक लीडर के तौर पर स्थापित कर लिया है। रिच (Rich McCormick) ने कहा कि भले ही भारत ने चीन की कुछ कार्यशैलियों और रणनीतियों को अपनाया है लेकिन मैं कह दूं कि भारत की ये कार्यशैली चीन जैसी आक्रामक नहीं है।

भारत और अमेरिका की दोस्ती बढ़ाने पर ज़ोर

बता दें कि मैक अमेरिका की सशस्त्र सेवाओं पर हाउस कमेटी और हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी के सदस्य भी हैं। वो जॉर्जिया के 6वें कांग्रेसी जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस इलाके में भारतीय अमेरिकी की संख्या बहुत ज्यादा है जो वोट में भी काफी मायने रखता है। मैक ने संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच विश्वास और समझ को बढ़ावा देने की बात भी कही। इसके अलावा वैश्विक मंच पर साझा हितों को लेकर दोनों देशों के बीच सामरिक और पारस्परिक समझ और समझौतों को भी बात की।

Home / world / PM Narendra Modi: ‘पीएम नरेंद्र मोदी की गजब की लोकप्रियता..,’ अमेरिकी सांसद का दावा, ‘फिर से बनेंगे प्रधानमंत्री’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो