script व्लादिमीर पुतिन ने पीएम नरेंद्र मोदी बताया दोस्त, रूस आने का दिया आमंत्रण | Vladimir Putin invites PM Narendra Modi to visit Russia | Patrika News

व्लादिमीर पुतिन ने पीएम नरेंद्र मोदी बताया दोस्त, रूस आने का दिया आमंत्रण

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2023 10:19:07 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Putin Invites PM Modi: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रण दिया है। पर किस बात के लिए? आइए जानते हैं।

pm_modi_with_putin_.jpg
Indian PM Narendra Modi with Russian President Vladimir Putin

भारत (India) के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) इस समय रूस में हैं। विदेश मंत्री जयशंकर 5 दिवसीय रूस दौरे पर हैं। रूस के अपने इस दौरे के दौरान जयशंकर ने रुसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव (Sergey Lavrov) से भी मुलाकात की और बातचीत भी की। जयशंकर ने इस दौरान क्रेमलिन (Kremlin) में रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से भी मुलाकात की और दोनों देशों के संबंधों पर बातचीत भी। इस दौरान रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के लिए एक संदेश भी दिया।


पीएम मोदी को दिया आमंत्रण

रुसी राष्ट्रपति ने भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर के रूस दौरे के दौरान भारतीय पीएम मोदी को रूस आने का आमंत्रण दिया। पुतिन ने 2024 में पीएम मोदी को रूस आने का आमंत्रण दिया है।


पीएम मोदी को बताया दोस्त

पुतिन ने पीएम मोदी को अपना दोस्त बताया। पुतिन ने कहा कि उन्हें ख़ुशी होगी अगर उनके दोस्त पीएम मोदी रूस का दौरा करेंगे और उनसे मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें

अमेरिकी कपल ने बेचा अपना सबकुछ, अब क्रूज़ शिप्स पर बिता रहे हैं ज़िंदगी



ट्रेंडिंग वीडियो