नाइजीरिया के दो गांव में डाकुओं का हमला, 10 लोगों की मौत

नाइजीरिया के दो गांव में डाकुओं का हमला, 10 लोगों की मौत

Saif Ur Rehman | Publish: Jun, 14 2018 12:18:14 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 12:20:10 PM (IST) अफ्रीका

दुतसेन-वेक और ओहो गांव पर बंदूकधारियों ने हमला कर दिया।

बुजा। दक्षिण अफ्रीकी देश नाइजीरिया के दो गांवों पर डाकुओं ने धावा बोल दिया। पश्चिमोत्तर नाइजीरिया में बंदूकधारी डाकुओं के हमले में 10 लोगों की मौत हुई है, जिसकी पुष्टि स्थानीय पुलिस ने कर दी है। खबरों के मुताबिक, बंदकूधारियों ने मंगलवार देर रात जामफारा के दो गांवों में हमला किया। इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं। जामफारा के पुलिस प्रवक्ता मुहम्मदू शेहू ने कहा कि जामफारा के दुतसेन-वेक और ओहो गांव के स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी खबर दी, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। शेहू का कहना है कि बंदूकधारी कैटसिना और जामफारा की सीमा से सटे रूगू जल की ओर भाग गए। आप को बता दें कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि बंदूकधारियों ने अपने साथी की हत्या का बदला लेने के लिए गांव पर हमला किया था। वहीं खबर ये भी है कि एक डाकू को बाजार में मवेशी को बेचते हुए लोगों ने धर दबोचा। जिसके बाद उसे भीड़ ने मार डाला।

शहबाज शरीफ की अमरीका-उत्तर कोरिया से सीख लेने की वकालत, कहा कश्मीर मुद्दे से शुरू हो भारत-पाक वार्ता

दहशत में लोग
डाकुओं के हमले के बाद स्थानीय लोग दहशत के साए में रह रहे हैं। डाकुओं ने दुतसेन-वेक गांव में सात लोगों को मौत के घाट उतार दिया। वहीं तीन लोगों को बंदूकधारियों ने ओहो गांव मार डाला। इस वारदात के बाद वहां पर तनाव का माहौल है। स्थानीय पुलिस ने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की है। अधिकारियों का कहना है कि शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षाबलों को गांव में तैनात किया गया है। साथ ही जांचकर्ता बंदूकधारियों से जुड़ी सूचनाएं इकट्ठी कर रहे हैं। वहीं नाइजीरियाई वायुसेना ने जमफारा राज्य में बढ़ते सुरक्षा खतरों से निपटने के लिए राजधानी गुसाऊ में 207 त्वरित प्रतिक्रिया सुविधा समूह में हेलीपैड को शुरू कर दिया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned