scriptआगरा में शुरू होने से पहले राेकना पड़ गया मैट्रो ट्रेन का काम, जानिए वजह | Brakes on the work of Metro train in Agra | Patrika News

आगरा में शुरू होने से पहले राेकना पड़ गया मैट्रो ट्रेन का काम, जानिए वजह

locationआगराPublished: Dec 15, 2020 07:43:15 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

आगरा मैट्रो रेल के निर्माण कार्य पर लगी ब्रेक
अदालत पहुंचा भूमि विवाद का मामला
अब 22 दिसबंर काे हाेगी अगली सुनवाई

Agra Metro

Agra Metro

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
आगरा ( Agra ) मैट्रो रेल परियोजना ( Metro Rail project ) पर शुरू हाेते ही ब्रेक लग गई। मामला अदालत में पहुंच गया है। श्री ठाकुर रंगजी विराजमान मंदिर ट्रस्ट वृदांवन की ओर से आगरा कमिश्नर, कलेक्टर, पीएसी कमान्डेंट समेत मेट्रो कॉरपोरेशन के खिलाफ मामला सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में दाखिल किया है।
यह भी पढ़ें

Breaking आगरा में दिनदहाड़े बैंक से 56.50 लाख रुपये लूटकर बदमाश फरार

आरोप लगाया है कि खेवट नंबर एक जिसमें पीएसी की भी भूमि आती है उसके मालिक श्रीरंगजी महाराज हैं. कहा गया है कि इस भूमि पर राज्य सरकार और मेट्रो कॉरपोरेशन को बिना उनकी अनुमति के निर्माण कराने का कोई अधिकार नहीं है। सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत ने इस अपील को स्वीकार करते हुए विपक्षियों को नोटिस जारी कर दिए हैं। अग्रिम सुनवाई के लिए 22 दिसंबर की तारीख नियत की गई है।
यह भी पढ़ें

मुरादाबाद लव जिहाद मामला : अदालत में लड़की ने कहा अपनी मर्जी से की थी शादी

भाजपा के पूर्व एमएलसी रह चुके वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश चंद गुप्ता बच्चू बाबू ने अपने पक्षकार श्री ठाकुर रंगजी विराजमान मंदिर वृदांवन ट्रस्ट की ओर से अदालत में वाद दायर किया है। इसी मामले में सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत ने आगरा कमिश्नर समेत चार विपक्षियों को नोटिस भेजकर मामले की सुनवाई के लिए 22 दिसंबर की तारीख नियत की है
छल कपट करके गाटा संख्या को बदलने का है आरोप
वरिष्ठ अधिवक्ता के अनुसार उनकी ओर से डाले गए वाद में आरोप है कि पीएसी ने छल कपट से मंदिर की भूमि गाटा संख्या 257 पर गाटा संख्या 157 दर्ज कराई जबकि 8 अगस्त 1990 को अपर जिलाधिकारी की अदालत ने इस कृत्य को अनुचित बताया था।
यह भी पढ़ें

सपाईयों के प्रदर्शन में छूटे पुलिस के पसीने, SP City और सीओ RAF में जमकर हुई नोकझोंक

अधिवक्ता के मुताबिक इसके बावजूद प्रार्थना पत्र देकर मामले को टाला जा रहा है जबकि उनके विरुद्ध कई आदेश पारित हो चुके हैं। उन्होंने तर्क दिया है कि बिना मंदिर की अनुमति के उक्त भूमि पर निर्माण को नहीं हो सकता. ऐसे में किया जा रहा निर्माण अनुचित है. इसी क्रम में श्रीरंगजी मंदिर ट्रस्ट ने स्टे के लिए प्रार्थना पत्र देकर निर्माण कार्य रुकवाने का आग्रह किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो