scriptमुरादाबाद लव जिहाद मामला : अदालत में लड़की ने कहा अपनी मर्जी से की थी शादी | Moradabad Love Jihad Case: Girl in court said she married on her own | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद लव जिहाद मामला : अदालत में लड़की ने कहा अपनी मर्जी से की थी शादी

लड़की ने अदालत में कहा मैंने अपनी मर्जी से की शादी
बयान दर्ज कराने के बाद ससुराल पहुंची विवाहिता

मुरादाबादDec 15, 2020 / 08:37 pm

shivmani tyagi

Love Jihad

Love Jihad

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद ( Moradabad ) नए लव जिहाद ( love jihad ) कानून के तहत दर्ज हुए पहले मामले में ही मुरादाबाद पुलिस ( moradabad police ) को परेशानी झेलनी पड़ गई है. पुलिस ने सोमवार को पीड़िता के सीजीएम कोर्ट में बयान कराए जहां पर पीड़िता ने साफ कह दिया कि उसने अपनी मर्जी से शादी की थी और वह गर्भवती है. लड़की ने अपने बयानों में कहा है कि उसने अपनी मर्जी से दूसरे धर्म के युवक के साथ शादी की। लड़की ने यह भी कहा कि उसकी शादी को चार महीने बीत चुके हैं. यह भी बताया कि वर्तमान समय में वह गर्भवती है. अब लड़की के इन बयानों के बाद उल्टा पुलिस की ही मुश्किलें बढ़ गई हैं.
यह भी पढ़ें

सपाईयों के प्रदर्शन में छूटे पुलिस के पसीने, SP City और सीओ RAF में जमकर हुई नोकझोंक

दरअसल सोमवार को पुलिस ने युवती को सीजेएम कोर्ट में पेश मिये था। कोर्ट में बयान दर्ज होने के बाद अस्पताल से देर रात युवती को छुट्टी दे दी गई। अभी तक लग रहा था युवती अपने माता पिता के साथ जाएगी लेकिन बयानों के बाद युवती कांठ तहसील स्थित अपनी ससुराल चली गई। आपको बता दें कि पांच दिसंबर को कांठ थाने में धर्मांतरण को लेकर पहला मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में युवती की मां ने आरोप लगाए थे कि कांठ के पट्टेगंज मोहल्ले के रहने वाले राशिद ने अपने भाई सलीम की मदद से उनकी बेटी स्व शादी की ओर फिर जबरन उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर इस मामले के आरोपितों को जेल भेज दिया था लेकिन थाने में मौजूद लड़की ने अपने माता-पिता के साथ जाने से इंकार कर दिया था. इसके बाद लड़की को नारी निकेतन भेज दिया गया था. शनिवार को नारी निकेतन में लड़की की हालत खराब हो गई थी जिसे वहां से जिला अस्पताल ले जाया गया और उसका उपचार शुरू हुआ.
यह भी पढ़ें

तहसील में अचानक पेड़ से होने लगी 500-500 रुपये की बारिश, लूटने को मच गई होड़

हालत में सुधार होने पर सोमवार को पुलिस लड़की को लेकर सीजेएम अदालत पहुंची। कांठ थाना प्रभारी अजय गौतम ने बताया कि सोमवार को पुलिस सुरक्षा में युवती को सीजेएम कोर्ट में धारा-164 के तहत बयान दर्ज कराने के लिए पेश किया गया। बयान दर्ज होने के बाद उसे वापस जिला अस्पताल भेज दिया गया। युवती के अस्पताल पहुंचने के बाद ससुराल के लोगों ने नारी निकेतन की अधीक्षक विनोद बाला श्रीवास्तव से संपर्क किया था। बयान लड़के के पक्ष में देने के बाद युवक के स्‍वजन युवती को अपने साथ घर लेकर चले गए।

Home / Moradabad / मुरादाबाद लव जिहाद मामला : अदालत में लड़की ने कहा अपनी मर्जी से की थी शादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो