scriptगर्मियों की छुट्टियों में वैष्णों देवी जाने वालों को कन्फर्म सीट की नहीं होगी परेशानी, इस स्पेशल ट्रेन में कराएं रिजर्वेशन! | confirm reservation for vaishno devi in this special train by irctc | Patrika News

गर्मियों की छुट्टियों में वैष्णों देवी जाने वालों को कन्फर्म सीट की नहीं होगी परेशानी, इस स्पेशल ट्रेन में कराएं रिजर्वेशन!

locationआगराPublished: Jun 01, 2019 01:14:43 pm

Submitted by:

suchita mishra

यात्रियों को राहत देने के लिए उत्तर मध्य रेलवे ने जून भर के लिए विशेष साप्ताहिक ट्रेन की शुरुआत की है।

train

train

आगरा। स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां होने के बाद घूमने का सिलसिला जारी है। ऐसे में वैष्णों देवी लोगों पसंदीदा जगहों में से एक बना हुआ है। लेकिन भीड़भाड़ के कारण ट्रेनों में रिजर्वेशन की मारामारी चल रही है। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। यात्रियों को राहत देने के लिए उत्तर मध्य रेलवे ने जून भर के लिए विशेष साप्ताहिक ट्रेन की शुरुआत की है। आगरा छावनी-जम्मूतवी साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल नामक ये ट्रेन आगरा से जम्मूतवी तक जाएगी। ये ट्रेन सात जून से शुरू होकर 29 जून तक चलेगी। वैष्णों देवी जाने के इच्छुक लोग अभी से इस ट्रेन में रिजर्वेशन करा सकते हैं।
vaishno devi
इस समय वैष्णों देवी जाने वाली ट्रेनों में मालवा सुपरफास्ट, हिमसागर एक्सप्रेस, नवयुग एक्सप्रेस, अंडमान एक्सप्रेस व झेलम एक्सप्रेस में सीटों के लिए मारामारी है। इन ट्रेनों में जो लोग पहले से रिजर्वेशन करा चुके हैं, उनके लिए कोई परेशानी नहीं है। लेकिन जो अब कराना चाहते हैं, उन्हें लंबी वेटिंग मिल रही है। यात्रियों की इस परेशानी को देखते हुए उत्तर मध्य रेलवे ने आगरा कैंट से जम्मूतवी के लिए साप्ताहिक ट्रेन शुरू की है।
irctc
गाड़ी संख्या 04193 आगरा छावनी-जम्मूतवी साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल पूरे महीने में कुल चार फेरे लगाएगी। आगरा छावनी से चलकर ये मथुरा जंक्शन, दिल्ली सफदरजंग, अम्बाला और लुधियाना स्टेशनों पर ठहरेगी। आगरा से ये हर शुक्रवार को सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर चलेगी और अगले दिन मध्यरात्रि 01.25 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। वहीं वापसी के लिए गाड़ी संख्या 04194 जम्मूतवी-आगरा छावनी साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल 8 जून शनिवार से चलेगी। शनिवार को जम्मूतवी से सुबह 05.30 बजे चलकर करके उसी दिन रात्रि 09.00 बजे आगरा छावनी पहुंचेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो