scriptCyber Thug Arrested in Agra: आगरा पुलिस ने साइबर ठग दबोचा, पेटीएम कर्मचारी बनकर ऐसे उड़ाता था रुपये | cyber ​​thug arrested in agra man posing Paytm employee and stealing money from account on pretext KYC | Patrika News
आगरा

Cyber Thug Arrested in Agra: आगरा पुलिस ने साइबर ठग दबोचा, पेटीएम कर्मचारी बनकर ऐसे उड़ाता था रुपये

Cyber ​​Thug Arrested in Agra: यूपी की ताजनगरी आगरा में पुलिस ने एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी पेटीएम कर्मचारी बनकर केवाईसी के नाम पर लोगों के खाते से रकम उड़ाता था। आरोपी के नाम पर 12 फर्जी खाते मिले हैं।

आगराMay 19, 2024 / 07:47 pm

Vishnu Bajpai

Cyber ​​Thug Arrested in Agra: आगरा पुलिस ने साइबर ठग दबोचा, पेटीएम कर्मचारी बनकर ऐसे उड़ाता था रुपये
Cyber ​​Thug Arrested in Agra: आगरा के शमशाबाद इलाके में पुलिस ने एक शातिर साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। आरोपी पलक झपकते ही व्यापारी एवं छोटे दुकानदारों से बैंक और यूपीआई कंपनियों का कर्मचारी बन केवाईसी के नाम पर उनके खाते से हजारों रुपए उड़ा देता था। पुलिस ने ठेला लगाने वाले युवक के साथ हुई साइबर ठगी की शिकायत पर आरोपी को 24 घंटे के अंदर धर दबोचा। आरोपी के कब्जे से फर्जी दस्तावेज, मोबाइल, सिम कार्ड और नगदी बरामद हुई है। इसके साथ ही उसके विभिन्न बैंकों में 12 फर्जी खाते भी मिले हैं।

आगरा के शमशाबाद में कई लोगों से की साइबर ठगी

इंस्पेक्टर शमशाबाद वीरेश पाल गिरी ने बताया कि कस्बा शमशाबाद के धमेना रोड के रहने वाले ठेला लगाने वाले संतोष सिंह ने थाने में अपने खाते से रुपये निकलने की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की। पुलिस का कहना है कि रविवार को मुखबिर की सूचना पर संतोष सिंह से साइबर ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
यह भी पढ़ेंः कारोबारियों के घर में बिछे मिले नोटों के गद्दे, 30 अधिकारी गिन रहे रुपये, अब तक कितना कैश मिला?

साइबर ठग ने पूछताछ में खोले राज तो सन्न रह गई आगरा पुलिस

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी योगेंद्र पुत्र गुलाब सिंह निवासी कबीस ने पूछताछ में बताया कि वह छोटे दुकानदारों और ठेला लगाने वालों से पेटीएम कर्मचारी बनकर मिलता था। इसके बाद आधार केवाईसी के नाम पर उनके यूपीआई क्रैश कर लिया करता था। जिससे व्यापारी के खाते में जो भी रकम आए, वह उसे आसानी से निकाल लेता। ठेल विक्रेता संतोष सिंह के खाते से उसने 82500 की ठगी करने की बात भी कबूल की है। आगरा पुलिस उसकी प्लानिंग जानकर सन्न रह गई।
यह भी पढ़ेंः ताजमहल के पास मस्जिद में युवती का अर्धनग्न शव मिला, पहचान मिटाने के लिए ईंट से कूचा गया चेहरा

एचडीएफसी बैंक मैनेजर समेत कई लोगों से की गई पूछताछ

मामले में पुलिस ने एचडीएफसी शमशाबाद के बैंक मैनेजर समेत कई कर्मचारियों से भी पूछताछ की है, आरोपी साइबर ठग के कब्जे से दो फर्जी आधार कार्ड, 1000 नगदी, फर्जी वोटर कार्ड, तीन सिम कार्ड, मोबाइल मिले हैं। और आरोपी के नाम पर 12 फर्जी अकाउंट विभिन्न बैंकों में खुले जाने की जानकारी मिली है। इंस्पेक्टर शमशाबाद वीरेश पाल गिरी का कहना है कि आरोपी से जुड़े अन्य साइबर ठगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपी योगेंद्र को जेल भेज दिया गया है।
-आगरा से प्रमोद कुशवाहा की रिपोर्ट

Hindi News/ Agra / Cyber Thug Arrested in Agra: आगरा पुलिस ने साइबर ठग दबोचा, पेटीएम कर्मचारी बनकर ऐसे उड़ाता था रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो