scriptPubg Game को कड़ी टक्कर दे रहा Indian Air Force का Air combat, तेजी से बढ़ रहा क्रेज | Indian Air Force Launched Air combat mobile game Youth likes | Patrika News

Pubg Game को कड़ी टक्कर दे रहा Indian Air Force का Air combat, तेजी से बढ़ रहा क्रेज

locationआगराPublished: Aug 02, 2019 11:03:23 am

अर्धसरकारी सॉफ्टवेयर कम्पनी सी-डैक ने Air combat नाम से तैयार किया ये मोबाइल गेम।
 

Indian Air Force का Air combat

Indian Air Force का Air combat

आगरा। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का एयर कॉम्बेट (Air combat) नाम से लॉन्च किया गया नया गेम (mobile game) पब्जी (Pubg) को कड़ी टक्कर दे रहा है। इस गेम को 31 जुलाई को भारतीय वायु सेना के चीफ बीरेंद्र सिंह धनोआ ने लॉन्च किया। लॉन्चिग के साथ ही युवाओं के मोबाइल में ये गेम धड़ाधड़ डाउनलोड होना शुरू हो गया। इस गेम की खूब तारीफ हो रही है, वहीं युवाओं का इस गेम की ओर लगातार रुझान बढ़ रहा है। पत्रिका टीम ने इस गेम को लेकर आईटी एक्सपर्ट और युवाओं से बात की, देखिये पत्रिका की स्पेशल रिपोर्ट।
ये भी पढ़ें – UP Police का दरोगा बना भगवान, मां और दो बच्चों की बचाई जान, देखें वीडियो

ये बोले आईटी एक्सपर्ट
आईटी एक्सपर्ट गौरव वार्ष्णेय ने बताया कि किसी भी खेल को यदि देशभक्ति के साथ खेला जाए, तो देश के प्रति सम्मान बढ़ता है। इस गेम में वायु सेना के उन मिशन को दर्शाया गया है, जिनके बारे में जानने के लिए युवा उत्सुक थे। एमआई 17, मिराज 2000 सू 30, राफेल Hawk, Mi-17, C17, Apache, Miraj2000, Su-30, Rafale आदि लड़ाकू विमानों के बारे में इस गेम में जानकारी दी गई है। इस गेम में वायु सेना के अत्याधुनिक लड़ाकू विमान और भारतीय वायुसेना के शौर्य और पराक्रम के कई मिशन को भी जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि इस गेम के प्रति युवाओं में उत्सुकता देखी जा रही है।
ये भी पढ़ें – Triple Talaq कानून बनने के बाद Mobile पर तीन तलाक, रिपोर्ट दर्ज

ये बोले युवा
वहीं आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र राहुल सक्सैना ने बताया कि pubg game में कई हथियार हैं, विमान हैं, लेकिन उसमें बहुत अधिक चीजें काल्पनिक हैं, लेकिन Indian Air Force के इस गेम में काल्पनिक कुछ भी नहीं है, इसलिए इस गेम को खेलने का मजा और भी दोगुना हो जाता है। छात्र राजा यादव ने बताया कि ये गेम बेहद रोमांचकारी है। पहले ट्रेनिंग होती है, इसके बाद मिशन दिया जा रहा है। इसको भी मल्टी प्लेयर के रूप में खेला जा सकता है, जो रामांच से परिपूर्ण होगा। हालांकि मल्टी प्लेयर का आॅप्शन अभी शो नहीं कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो