यूपी में कोरोना के नए अफ्रीकी स्ट्रेन की दस्तक, इन जिलों में मिले संक्रमित, मचा हड़कंप

कोरोना के नए स्ट्रेन (corona new strain) मिलने के बावजूद ‘2 गज की दूरी और मास्क है जरूरी’ का पालन सिर्फ नाममात्र हो रहा है। इसकी कारण कोरोना (Corona) का खतरा बढ़ता जा रहा है।

By: Abhishek Gupta

Published: 27 Mar 2021, 05:31 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

आगरा. आगरा व मथुरा में पारंपरिक तरीके से होली (Holi) खेली जा रही है। दूर-दूर से लोग इसका लुफ्त उठाने आए हुए हैं, लेकिन कोरोना (Coronavirus) को लेकर जारी गाइडलाइन (covid guidelines) का जरा भी पालन नहीं हो रहा है। नतीजन कोरोना के मामले यहां भी बढ़ते जा रहे हैं। मथुरा (Mathura) में शुक्रवार को 19 मरीज मिले, तो आगरा (Agra) में 21 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सबसे हैरत की बात यह है कि इनमें से कुछ में कोरोना के नए अफ्रीकी स्ट्रेन (Corona African Strain) पाए गए हैं। मथुरा में वर्तमान में कुल 76 सक्रिय केस हैं। यहां अब तक 115 की मृत्यु हो चुकी है। आगरा में 100 सक्रिय मरीज हैं।

ये भी पढ़ें- तीन माह में पहली बार एक दिन में आए हजार से ज्यादा कोरोना मामले, नाइट कर्फ्यू को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बयान

आगरा में तीन में नए अफ्रीकी स्ट्रेन-
आगरा व मथुरा में संक्रमितों की पुष्टी के लिए लखनऊ के केजीएमयू (KGMU) में भेजी गई सैंपल रिपोर्ट (Corona Sample Report) पॉजिटिव आई, लेकिन सबसे हैरत की बात यह है कि इनमें कई मरीजों में अफ्रीकी स्ट्रेन पाया गया है। आगरा से 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से तीन में अफ्रीकी कोरोना स्ट्रेन मिला है। इसके अलावा मथुरा जनपद से भेजे गए सैंपल में बरसाना निवासी व्यक्ति में अफ्रीकी स्ट्रेन की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें- यूपी में एक दिन में आए 638 नए केस, लॉकडाउन-नाईट कर्फ्यू पर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान

आगरा व मथुरा में होली की धूम है और भारी भीड़ अलग-अलग क्षेत्रों में जमा हो गई है। बाजारों में भीड़ उमड़ रही है, लेकिन लोगों को अपनी ही चिंता नहीं है। कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बावजूद ‘2 गज की दूरी और मास्क है जरूरी’ का पालन सिर्फ नाममात्र हो रहा है। इसकी कारण कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।

coronavirus
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned