Ajmer आनासागर एस्कैप चैनल के गेट खोले, शहर की निचली बस्तियों में अलर्ट

12 फीट 11 इंच था पानी का स्तर

By: Amit

Published: 07 Jul 2019, 02:32 PM IST

अजमेर.

शहर में मूसलाधार बारिश के बाद आनासागर झील में पानी की आवक लगातार बढ़ गई है। पानी की आवक जारी रहने के चलते सिंचाई विभाग की ओर से रविवार दोपहर 1 बजे एस्कैप चैनल के गेट खोल दिए गए। इसके लिए निचली बस्तियों के लोगों को अलर्ट किया गया है, ताकि वे एस्कैप चैनल से पानी का भराव होने पर किसी तरह का नुकसान नहीं हों।

आनासागर में शनिवार शाम 4 बजे 12 फीट 11 इंच पानी की माप की गई, जबकि सुबह 12 फीट 7 इंच पानी था। पानी की आवक लगातार बनी हुई है। सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ने जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा से इस संबंध में इजाजत ली थी। सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि आनासागर झील में पानी का लेवल 12.6 फीट मेंटेन किया जाएगा।

Read More- एक दिन में 11 हजार पौधों का रोपण, हरियालो राजस्थान अभियान

वर्तमान में पांच इंच पानी अधिक है, जिसकी निकासी की जाएगी। उन्होंने बताया कि नगर निगम को भी इस संबंध में सूचना दे दी गई है, ताकि निचली बस्तियां में पानी भरने की स्थिति में ऐतियात बरता जाए। निचली बस्तियों के लोगों को आगाह किया गया है कि पानी भराव वाले क्षेत्र से वे अपने सामान को खाली कर लें। अजमेर में निचली बस्तियों में पाल बीसला, जादूघर, गुर्जर धरती, झलकारी बाई नगर, नगरा सहित अन्य क्षेत्र शामिल हैं।

Read More- कभी झमाझम तो कभी भिगोया फुहारों ने, मौसम खुशगवार

 

Show More
Amit Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned