scriptऔसत बिलिंग करेगा अजमेर डिस्कॉम | Ajmer Discom will do average billing | Patrika News

औसत बिलिंग करेगा अजमेर डिस्कॉम

locationअजमेरPublished: Mar 28, 2020 06:35:50 pm

Submitted by:

bhupendra singh

कोरोना वायरस के कारण लिया निर्णय
परिपत्र जारी

ajmer discom vigilance

ajmer discom vigilance

अजमेर. कोराना वायरस के कारण अब अजमेर डिस्कॉम Ajmer Discom ने अपने क्षेत्राधिकार में आने वाले 11 जिलों के 12 सर्किलों में लाखों उपभोक्ताओं की औसत average बिलिंग billing का निर्णय किया है। डिस्काम के चीफ अकाउंट ऑफिस एम.के. जैन ने इसके लिए परिपत्र जारी कर दिया है। आदेश जारी कर 23 व 24 ग्रुप की बिलिंग औसत के आधार पर करने के निर्देश दिए हैं। आदेशों के अनुसार कोरोना वायरस के कारण वास्तविक बिलिंग संभव नहीं है। जिसके अंतर्गत 23 गु्रप की बिलिंग 4 अप्रेल तक पूरा कर 15/16 अप्रेल ड्यू डेट दी जाए। बिलिंग के लिए किसी तरह की समस्या होने पर वरिष्ठ लेखाधिकारी (संबन्धित जोन) को बिलिंग निस्तारण की जिम्मेदारी दी गई है।
ऑनलाइन भुगतान से 43.39 करोड़ जमा
अजमेर. लॉकडाउन के बाद बिजली उपभोक्ताओं द्वारा विभिन्न माध्यमों से ऑनलाइन बिल जमा कराने से निगम के खाते में 43 करोड़ 39 लाख रुपए जमा हुए हैं। निगम के 1 लाख 50 हजार 735 उपभोक्ताओं ने विभिन्न पेमेंट गेटवे के जरिए यह भुगतान किया है। निगम ने सरकारी कार्यालयों से भी आग्रह किया गया है कि बिल समय पर जमा करवाएं।
अस्थायी पास के लिए इंसीडेंट कमांडर नियुक्त
अजमेर. लॉकडाउन में जिले से जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किए गए हैं। अजमेर शहर के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शहर, अजमेर एवं ग्रामीण क्षेत्र के संबंधित उपखंड मजिस्ट्रेट व तहसीलदार को पास जारी करने हेतु नियुक्त किया गया है। शहरी क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के लिए संबंधित उप पुलिस अधीक्षक इंसीडेंट कमांडर के सहायक के रूप में कार्य करेंगे। सहायक के रूप में नियुक्त अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उप पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्र के थानाधिकारी द्वारा भी अस्थायी पास जारी कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो