scriptराष्ट्रपति का अपमान क्यों किया, यह कहकर पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के पुजारी पर किया जानलेवा हमला | ajmer pushkar brahma temple pujari Attack | Patrika News
अजमेर

राष्ट्रपति का अपमान क्यों किया, यह कहकर पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के पुजारी पर किया जानलेवा हमला

पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में सोमवार दोपहर मंदिर की सुरक्षा को धत्ता बताते हुए एक व्यक्ति घातक हथियार लेकर मंदिर के गर्भ गृह तक चला गया।

अजमेरMay 28, 2018 / 05:13 pm

Kamlesh Sharma

brahma temple pujari
अजमेर। पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में सोमवार दोपहर मंदिर की सुरक्षा को धत्ता बताते हुए एक व्यक्ति घातक हथियार लेकर मंदिर के गर्भ गृह तक चला गया। उसने वहां प्रसाद बांट रहे पुजारी महादेव पूरी पर कातिलाना हमला कर दिया। अचानक हुए इस घटनाक्रम से मंदिर में हड़कंप मच गया। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने हमला करने वाले को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी ने हमला करने के दौरान कहा कि मेरा नाम डॉ. अशोक मेघवाल है, राष्ट्रपति का अपमान क्यों किया। यह कहते हुए आरोपी ने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पुजारी पर हमला बोल दिया।
घायल महादेव पुरी को इलाज के लिए चिकित्सालय पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत ठीक बताई जा रही है। ब्रह्मा मंदिर के गर्भगृह के बाहर पुजारी पर हुए हमले ने एक बार फिर ब्रह्मा मंदिर की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।
उन्होंने बताया कि वह दोपहर करीब तीन 3:15 बजे ब्रह्मा मंदिर के गर्भगृह में दर्शनार्थियों का प्रसाद बांट रहा था। उसी दौरान एक दाढ़ी वाला अज्ञात अधेड़ आया और घातक हथियार से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। आरोपी ने दो वार गर्दन पर किया और तीसरा वार में बाएं हाथ पर लगा। इस हमले महंत घायल हो गए। चिकित्सालय में प्राथमिक इलाज के बाद हालत ठीक बताई जा रही है। प्रबंध कमेटी के सचिव एवं उपखंड अधिकारी विष्णु कुमार गोयल मौके पर घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे।
सुरक्षाकर्मी सुनील चौधरी ने बताया कि वर्तमान में सुबह 5:00 बजे से लेकर शाम को 8:00 बजे तक केवल दो सुरक्षाकर्मी लगे हुए हैं। एक सुरक्षाकर्मी 5:15 बजे से 1:30 बजे तक दोपहर तथा एक सुरक्षाकर्मी दोपहर 2:00 बजे बाद रात को 8:00 बजे तक रहता है।

Home / Ajmer / राष्ट्रपति का अपमान क्यों किया, यह कहकर पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के पुजारी पर किया जानलेवा हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो