scriptसाधु के वेष में ठग, कई लोगों को जाल में फांसा | Baba arrested for cheating people | Patrika News

साधु के वेष में ठग, कई लोगों को जाल में फांसा

locationअजमेरPublished: Jun 26, 2019 02:03:33 am

Submitted by:

Narendra

पुलिस ने किया बाबा को गिरफ्तारकई जिलों में कर चुका ठगी की वारदात

Baba arrested for cheating people

साधु के वेष में ठग, कई लोगों को जाल में फांसा

श्रीनगर (अजमेर). साधु के वेष में ठगी करने के आरोपी बाबा को पुलिस ने भोडिय़ा खेड़ा फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया।
श्रीनगर थानाप्रभारी कंवरपाल सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि चार माह पूर्व एक बाबा साधु वेष में घूमता हुआ बीर चौराहा आया। ग्रामीणों ने उसे दांता स्थित देवनारायण मंदिर में रहकर सेवा करने को कहा। कुछ दिन पूर्व दांता ग्राम का सत्यनाराण गुर्जर (55) भी उक्त साधु के जाल में फंस गया। गुर्जर को साधु ने उसके धन को दोगुना करने का प्रलोभन देकर 29 मई को घर से सोने चांदी और नकद रुपए मंगाकर मथुरा ले गया। जहां सत्यनारायण को पूजा कराने की बात कहकर बैग में रखे सोने चांदी के जेवरात व नकदी लेकर फरार हो गया।
सत्यनारायण ने श्रीनगर थाने में बाबा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। श्रीनगर थाना प्रभारी कंवरपाल सिंह ने टीम गठित कर बाबा की तलाश शुरू कर उसे भोडिय़ा खेड़ा थाना फतेहाबाद जिला फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया।
यहां वारदातों को दे चुका है अंजाम

पुलिस पूछताछ के दौरान बाबा ने आठ वारदातें करना कबूली है। वर्ष 2013 में मोतीराम जाट निवासी खेदरपुर थाना मलारना डूंगर जिला सवाईमाधोपुर से हवन कर धन दोगुना करने का लालच देकर 91 हजार रुपए ठगे। वर्ष 2016 में मूलंचद धाणक निवासी बागपत जिला मेरठ उतरप्रदेश से इसी तरह एक लाख की ठगी की, वर्ष 2017 में ग्यारसी लाल कुमावत निवासी बगरू जिला जयपुर से भी 70 हजार रुपए ठगे। जुलाई 2018 में रामस्वरूप गुर्जर निवासी टोल नाका के पास सिकन्दरा जिला दौसा से दो लाख ठगे।
श्रवण लाल मीणा निवासी मिढा थाना मारोठ जिला नागैार से 55 हजार रुपए ठगे। फरवरी 2019 में गोपाल मीणा निवासी ढाणी कोटा तिराहा के पास देवली जिला टोंक से 11 हजार, बिहारी लाल माली निवासी कोतवाल झोपडी थाना ढोढर जिला श्योपुर मध्यप्रदेश से 20 हजार ठगे तथा ग्राम दांता में सत्यनारायण गुर्जर के साथ करीब चार लाख के गहने ठगी की वारदात कबूली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो