script#CORONAVIRUS: कोरोना वायरस के असर से बचाव के लिए लोगों ने पिया काढ़ा | #Coronavirus | Patrika News

#CORONAVIRUS: कोरोना वायरस के असर से बचाव के लिए लोगों ने पिया काढ़ा

locationअजमेरPublished: Mar 20, 2020 02:15:25 pm

Submitted by:

Preeti

करीब 1500 लोगों ने काढ़ा पिया

कोरोना वायरस के असर से बचाव के लिए लोगों ने काढ़ा पिया

कोरोना वायरस के असर से बचाव के लिए लोगों ने काढ़ा पिया

अजमेर . कोरोना वायरस के असर से बचाव के लिए सिने वर्ल्ड चौराहे पर राजस्थान पत्रिका लायंस क्लब अजमेर उमंग की ओर से काढ़ा वितरित वितरित किया गया। इस दौरान करीब तीन हजार लोगों ने चिकित्सालय पर काढ़े का सेवन किरया।
Read More : अब कपड़े के बन रहे फेस मास्क

-जेएलएन अस्पताल के वस्त्र भंडार में हो रहे तैयार

अजमेर. कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में फेस मास्क भी कम पडऩे लगे हैं। मात्र 35 पैसे की लागत के फेस मास्क की बाजार में होलसेल रेट भी 17 से 28 रुपए होने से खरीद भी प्रभावित हो गई है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन की ओर से अस्पताल के वस्त्र भण्डार में कपड़े के मास्क तैयार करवाए करवाए जा रहे हैं।

संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में प्रतिदिन 800 से 900 मास्क की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में कपड़े के मास्क सिलवाए जा रहे हैं। अब तक 300 मास्क कई विभागों में दिए जा चुके हैं, जबकि गुरुवार को भी करीब 300 मास्क नए सिलवाए गए हैं।
ओपीडी में मरीज व डॉक्टर के बीच बनी दूरी

जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में संदिग्ध मरीज एवं अत्यधिक गंभीर मरीज की जांच के लिए ओपीडी में चिकित्सक की कुर्सी एवं मरीज की कुर्सी मे दूरी बढ़ गई है। एहतियात के लिए यह जरूरी भी बताया जा रहा है।
जांच के लिए उमड़ रहे मरीज व आमजन

जेएलएन अस्पताल में गुरुवार को सुबह से ही मरीजों की भीड़ रही है। सर्दी, जुकाम एवं खांसी की विशेष ओपीडी में भी मरीजों की कतारें रहीं। वहीं दवा काउंटरों पर लम्बी कतारें लगी रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो