scriptपहले करनी होगी यहां एन्ट्री, उसके बाद ही अन्दर जा पाएंगे आप | Entry and security system tight in agro crop sale points | Patrika News

पहले करनी होगी यहां एन्ट्री, उसके बाद ही अन्दर जा पाएंगे आप

locationअजमेरPublished: Dec 29, 2018 05:38:33 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

security features

security features

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़.

कृषि जिंसों की चोरी और मनमानी रोकने के लिए कृषि उपज मंडियों ने कमर कस ली है। अजमेर के ब्यावर रोड और किशनगढ़ के जयपुर रोड स्थित कृषि उपज मंडी में व्यापारियों की जिंसों से भरी बोरियों एवं दुकानों की सुरक्षा के लिए इंतजाम और पुख्ता किए जा रहे हैं। मंडियों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने सहित कई कार्य किए जाएंगे।
अजमेर, किशनगढ़, ब्यावर सहित अन्य कृषि उपज मंडी दलहन विशिष्ट मंडी होने के कारण अजमेर, नागौर और जयपुर जिले के काश्तकार जिंसों को लेकर बिक्री के लिए यहां आते हैं। इसके तहत प्रतिदिन सीजन के दौरान हजारोंबोरियों की आवक होती है। इस कारण व्यापारी मंडी में दुकानों के बाहर और प्लेटफार्म पर जिंसों से भरी बोरियों को रख देते थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कृषि मंडियों में जिंसों से भरी बोरियों के चोरी होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा था। मंडी में तैनात गार्डों ने कई बार खाली जीप जिंसों से भरी हुई देखी।
यह किए जाएंगे सुरक्षा के उपाय

किशनगढ़ की कृषि उपज मंडी सचिव मदनलाल सैनी ने बताया कि मंडी में सुरक्षा गार्ड की संख्या 10 से बढ़ाकर 12 कर दी गई है। मुख्य गेट पर व्यापारियों के सहयोग से दो सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सब्जी मंडी की तरफ तारबंदी की जाएगी, जिसे जरूरत पडऩे पर खोला भी जा सकेगा। इसी प्रकार अजमेर की कृषि उपज मंडी में भी पहले खाली वाहनों के प्रवेश से पहले एन्ट्री नहीं होती थी, लेकिन अब की जाएगी। साथ ही मंडी के चहुंओर उगी कंटीली झाडिय़ों को जेसीबी से भी साफ करवाया जाएगा। इससे लोगों की आवाजाही की जानकारी मिल सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो