Ajmer Crime News-फैक्ट्री मिली चालू, मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

अजमेर क्राइम क्विक-

Manish Singh

26 Mar 2020, 05:00 AM IST

अजमेर. लॉकडाउन में भी फैक्ट्री चालू रख श्रमिकों से काम करवाना एक फैक्ट्री संचालक को भारी पड़ गया। फैक्ट्री संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार माखूपुरा परबतपुरा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित श्रीपेट फैक्ट्री में 24 मार्च शाम 4 बजे थानाप्रभारी धर्मवीर सिंह ने दबिश दी। कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री चालू हालत में मिली। श्रमिक फैक्ट्री मालिक की मौजूदगी में काम करते हुए मिले। एसएचओ की रिपोर्ट पर फैक्ट्री संचालक पुष्कर रोड महावीर कॉलोनी निवासी कमलकांत माहेश्वरी के खिलाफ बिना लाइसेंस व परमिट के राजस्थान सरकार की रोक के बाद भी निषेधाज्ञा में आदेश का उल्लंघन कर फैक्ट्री में मजदूरों के साथ काम कर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा उत्पन्न करने पर प्रकरण दर्ज किया गया। प्रकरण में जांच उप निरीक्षक उप निरीक्षक कन्हैयालाल कर रहे हैं।

आर्थिक तंगी से परेशान होकर दी जान

अजमेर. आर्थिक तंगी से परेशान दिहाड़ी मजदूर ने फंदा लगाकर जान दे दी। उसका शव बुधवार सुबह अजयनगर पहाड़ी की तलहटी स्थित पेड़ पर लटका मिला। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के सुपुर्द कर दिया। संदिग्ध हालात में मौत का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। रामगंज थाना पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान जालोर भीनमाल तलवास हाल अजय नगर ओड बस्ती निवासी भीमराव (40) पुत्र धनसिंह के रूप में हुई। मृतक के मामा गुलाबसिंह ने बताया भीमराव एक साल से अजमेर में रहकर मजदूरी कर रहा था। दस दिन से बाजार बंद होने के कारण वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। मंगलवार रात वह बिना बताए घर से निकल गया। सुबह उसका शव मिला।

फेसबुक आईडी हैक कर मांगी रकम
अजमेर. फेसबुक आईडी हैक कर महिला के पहचान वालों से रकम मांगने का मामला सामने आया है। पीडि़ता ने हैकर के खिलाफ क्रिश्चियन गंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। पुलिस के अनुसार रातीडांग अलखनंदा कॉलोनी निवासी समाजसेविका अलका जैन ने रिपोर्ट दी कि अज्ञात व्यक्ति ने उसकी फेसबुक आईडी को हैक कर लिया। आरोपी ने फेसबुक अकाउंट से उसके परिचित व रिश्तेदारों को मैसेज भेज रकम उधार मांगी। जब उसके एक रिश्तेदार ने उससे इसकी जानकारी मांगी तो उसको पता चला। पुलिस ने रिपोर्ट पर आईटी एक्ट व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

खंभे से टकराकर पलटी कार
नसीराबाद. ब्यावर मार्ग स्थित सेना क्षेत्र में बुधवार पुरानी डेयरी के समीप तेज गति से आ रही एक कार बेकाबू होकर खंभे से टकराकर पलट गई। दुर्घटना के बाद चालक कार से निकलकर मौके से भाग गया। कार ब्यावर मार्ग की ओर से नसीराबाद मार्ग की ओर तेजी से आ रही थी। सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक कार चालक मौके से रवाना हो चुका था।

शांतिभंग में दो गिरफ्तार

नसीराबाद. लॉकडाउन के दौरान नाकाबंदी में खड़े पुलिसकर्मियों से उलझने पर पुलिस ने बुधवार हाउसिंग बोर्ड निवासी पूरण कोरानी व उसके पुत्र आकाश को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

manish Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned