बोले स्टूडेंट्स...मैडम कॉलेज में लगाइए टीचर, चौपट हो रहा हमारा फ्यूचर

बोले स्टूडेंट्स...मैडम कॉलेज में लगाइए टीचर, चौपट हो रहा हमारा फ्यूचर

raktim tiwari | Publish: Sep, 11 2018 10:25:00 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेर.

लॉ कॉलेज के विद्यार्थियों ने उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी को ज्ञापन सौंपा। छात्रसंघ अध्यक्ष रचित कच्छावा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजीव भारद्वाज बगरू, मुरलीधर बेनीवाल,उपाध्यक्ष संजय परसोया, धर्मेन्द्र बाज्या और अन्य ने बताया कि लॉ कॉलेज को 13 साल से बार कौंसिल ऑफ इंडिया को स्थाई मान्यता नहीं मिली है। यहां नागौर, भीलवाड़ा, किशनगढ़, नसीराबाद, ब्यावर और अन्य शहरों-कस्बों के विद्यार्थी पढऩे आते हैं।

प्रतिवर्ष प्रथम वर्ष की 240 सीट पर दाखिलों में विलम्ब होता है। सितम्बर-अक्टूबर में प्रवेश होने से छात्र-छात्राओं को पढ़ाई का पर्याप्त समय नहीं मिलता। राजस्थान लोक सेवा आयोग कॉलेज शिक्षा व्याख्याता भर्ती के परिणाम जारी कर चुके हैं। ऐसे में सरकार को जल्द सभी लॉ कॉलेज में विधि शिक्षकों की नियुक्ति करनी चाहिए।

कॉलेज में स्थाई प्राचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष, खेल मैदान और चारदीवारी भी नहीं है। इस पर माहेश्वरी ने मांगों के जल्द समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान पकंज सोनी, किरण शर्मा, विभा शर्मा, पूजा आसेरी, भारती कुमावत, दीपक सेन, लखवंत सिंह, अनिल कुमावत और अन्य मौजूद थे।

जीएसटी और नोटबंदी ने पीछे धकेल दिया भारत को

अजमेर व्यापारिक महासंघ के तत्वावधान में बैठक हुई। सांसद डॉ. रघु शर्मा ने ने व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि आमजन के साथ व्यापारी और अन्य तबके महंगाई की मार से त्रस्त हैं। केंद्र और राज्य सरकार महंगाई को नियंत्रित नहीं कर पाई है। जीएसटी और नोटबंदी ने आम जनता और व्यापारियों को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया है। देश की सकल घरेलू विकास दर और आर्थिक विकास दर में गिरावट हुई है। व्यापारियों की समस्याओं के समाधन के लिए वे सदैव तत्पर रहेंगे।
महासंघ अध्यक्ष मोहन लाल शर्मा ने कहा कि छोटे व्यापारियों के व्यवसाय चौपट हो रहे हैं। आम लोग और व्यापारी उनके हितों की रक्षा करने वाली सरकार चाहते हैं। इस दौरान सांसद शर्मा का शॉल ओढ़ाकर, स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया गया। व्यापारिक एसोसिएशन गंज के अध्यक्ष मानमल गोयल, गोविंद लालवानी, आनन्द प्रकाश मामा, आगरा गेट के अध्यक्ष सुरेश तम्बोली, घसेटी बाजार के अध्यक्ष महेन्द्र बंसल, पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष भागचंद दौलतानी, गंज गुरूद्वारे के सरदार दिलीप सिंह छाबडा मौजूद थे।

इसी तरह दरगाह बाजार धान मंडी के दिलीप सामनानी, जयपुर रोड की अध्यक्ष नीतू केसवानी, महावीर सर्किल के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह निर्वाण, स्टेशन रोड के अध्यक्ष कमल अभिचन्दानी, रामगंज बाजार के मनीष शर्मा, जोधाराम टेकचन्दानी, मंूदड़ी मोहल्ला बाजार के सचिव अशोक दुल्हानी, यादव समाज के अध्यक्ष ओम प्रकाश यादव, कमल गंगवाल और अन्य मौजूद थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned