scriptअगर आप भी हैं शौकीन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर photos अपलोड करने के तो सावधान, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा | man arrested who download photos of girls from Facebook vulgar chat | Patrika News
अजमेर

अगर आप भी हैं शौकीन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर photos अपलोड करने के तो सावधान, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा

पुष्कर में सोशल मीडिया से डाउनलोड की गई फोटो को एडिटिंग करने के बादयुवतियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर अश्लील चैटिंग करने वाला मामला सामने आया है।

अजमेरMay 25, 2018 / 02:41 pm

सोनम

man arrested who download photos of girls from Facebook vulgar chat

अगर आप भी हैं शौकीन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर photos अपलोड करने के तो सावधान, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा

पुष्कर . पुष्कर में सोशल मीडिया से डाउनलोड की गई फोटो को एडिटिंग करने के बादयुवतियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर अश्लील चैटिंग करने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपित वीआईपी रोड निवासी गोविन्दा पाराशर को साइबर क्राइम के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि गोविन्दा युवती के नाम से फर्जी आईडी बनाकर स्थानीय युवकों के साथ अश्लील कमेन्ट के साथ चैटिंग कर रहा था। इसकी जानकारी मिलने पर युवती के परिजन ने रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जांच की तो मामला गंभीर प्रकृति का पाया गया। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
थानाधिकारी महावीर शर्मा ने बताया कि गोविन्दा ने स्थानीय युवतियों की फेसबुक से फोटो डाउनलोड की। इनमें एडिटिंग कर ली तथा युवती के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट खोल लिया। आरोप है कि गोविन्दा स्वयं युवती बनकर अन्य युवकों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था। फोटो से भ्रमित होकर कई युवक सोशल मीडिया पर उसके दोस्त बन गए। इसके बाद वह इन युवकों से अश्लील चैटिंग करने लगा। इसकी जानकारी सार्वजनिक होने पर युवती के परिजन ने पुलिस को रिपोर्ट दी। जांच में प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए गए। गोविन्दा को साइबर एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।
आयरलैंड से आईपी एड्रेस लेने से खुली पोल

सोशल मीडिया पर एक के बाद एक अश्लील संदेश व चैटिंग करने की पूरे कस्बे में चर्चा होने लगी। करीब 15 दिन पूर्व युवतियों के परिजन ने इसकी शिकायत थानाप्रभारी महावीर शर्मा को की। शर्मा ने पुलिस की आईटी सैल की मदद से फेसबुक के आयरलैंड स्थित मुख्यालय में सम्पर्क किया तो युवक के आईपी. एड्रेस से मोबाइल में काम में ली गई सिम का पता चल गया। इसी के आधार पर आरोपित गोविंदा को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार खुलासे के बाद कई युवतियों ने आरोपित के खिलाफ उन्हें बदनाम करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। इनकी जांच की जा रही है। मामले में कई युवकों के गिरोह के शामिल होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। पुलिस इस नजरिए से भी जांच कर रही है।

Home / Ajmer / अगर आप भी हैं शौकीन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर photos अपलोड करने के तो सावधान, कहीं आपके साथ भी ना हो जाए ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो