प्रभारी मंत्रियों की जनसुनवाई में मौजूद रहे अधिकारी.... सीएम

Anil Kumar

Updated: 05 Dec 2019, 08:13:52 PM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर. कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों की ली बैठक और दिए दिशा निर्देश।जनसुनवाई में मुख्यमंत्री का फोकस पेंशन योजना, पालानहार, ई-औषधि, जनसुनवाई, एनएफएसए तथा एक रुपए किलो गेहूं वितरण पर रहा।पेंशनआवेदक की पेंशन समय पर स्वीकृति की जाए। समय सीमा नहीं निकले। ग्रामीण क्षेत्रों में बीडीओ व शहरी क्षेत्र में एसडीओ इस पर ध्यान दें।पालनहार मामले में जिले की रिपोर्ट अच्छी है। समय पर स्वीकृति जारी हो ताकि आवेदक वंचित नहीं रहे।

Read More : CRIME : चोरों ने की सूने मकान में चोरी.........देखिए वीडियो

जिलें20 हजार लोग नहीं ले रहे गेहूं

1 रुपए किलो गेहूं- जिले में 1 लाख 28 हजार लाभार्थियों के राशनकार्ड हैं। इनमें से 20 हजार लोग गेहूं नहीं उठा रहे हैं। इनका वैरिफिकेशन किया जाए। कई लोगों को जानकारी नहीं तो कुछ फौत हो गए है। इनका वैरिफिकेशन किया जाए। अपात्रों के नाम हटाते हुए गेहूंं देने के निर्देश दिए गए। जिले में 87 हजार से अधिक लोग 1 रुपए प्रति किलों के हिसाब से गेहूं ले रहे हैं। शिथिलता पर नाराजगी जताते हुए सुधार के निर्देश दिए गए।

Read More : Anval : Annual Festival : वार्षिकोत्सव में छात्रों ने दी रंगारंग प्रस्तुति

अफसर दिखाएं संवेदनशीलता
फील्ड के ऑफिसर आमजन से संवदेनशीलता से पेश आएं उनकी सुनवाई करें। गारंटीड डिलिवरी व पब्लिक सर्विसेज पर ध्यान दें। शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विजिलेंस कमेटी की लगातार बैठक हो। फॉलोअप किया जाए। 20 सूत्रीय कार्यक्रम की लगातार मोनीटरिंग की जाए।

टीम की तरह काम करें
जिले के प्रभारी मंत्री, प्रभारी सचिव तथा कलक्टर मिलकर टीम की तरह कार्य करें। जनसुनवाई की जाए। कलक्टर व सभी अधिकारी बैठक का फीडबैक लें। ई-मित्रों की मोनेटरिंग की जाए। गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Read More : अभय कमांड सेंटर का आईटी सचिव अभय कुमार ने लिया जायजा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned