scriptPatrika Vision: टॉडगढ़ रावली बने पर्यटन हब, मिले बीसलपुर का पानी नियमित | Patrika Vision: Tourism hub in Todgarh-aravali, 24x7 water supply | Patrika News

Patrika Vision: टॉडगढ़ रावली बने पर्यटन हब, मिले बीसलपुर का पानी नियमित

locationअजमेरPublished: Oct 14, 2018 06:59:30 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

patrika vision

patrika vision

महेंद्र सिंह रावत (ब्यावर)

1. ब्यावर को जिला बनाने की मांग वर्षों से चली आ रही है, जिला बनाने के साथ यहां पर जिला स्तरीय सुविधाओं का विस्तार करना पहली प्राथमिकता होगी।
2. ब्यावर में पर्यटन की असीम सम्भावनाएं हैं और इसको बढ़ावा देने के लिए प्रयास करने के साथ टॉडगढ़ अरावली क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करना।
3. महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ब्यावर में राजकीय कन्या महाविद्यालय व छात्रावास खोलना तथा राजकीय विधि महाविद्यालय की स्थापना करना।
4. राजकीय सनातन धर्म महाविद्यालय में एमए अंग्रेजी व एमएससी मेथ्स की फैकल्टी खुलवाने के साथ यहां की सुविधाएं बढ़ाना।
5. जल संकट से जूझ रहे शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में बीसलपुर का पानी नियमित रूप से पहुंचाना मुख्य ध्येय होगा। साथ ही हैंडपम्प व नलकूप आदि की व्यवस्था करना।
6. किसानों व व्यापारियों सहित आमजन को पर्याप्त मात्रा में बिजली की आपूर्ति करवाना। रोजगार के लिए उद्योग धंधों को प्रोत्साहन देना।
7. क्षेत्र में सिलकोसिस पीडि़त मरीजों को उपचार नहीं मिल पा रहा। राजकीय अमतकौर चिकित्सालय में सिलकोसिस पीडि़त मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल में अलग से वार्ड खोलना।
8. जवाजा में तहसील व उपखंड कार्यालय खोलना, ग्रामीणों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रयास करना।
9. शहर व ग्रामीण क्षेत्रों की विभिन्न मुख्य सडक़ों का नवीनीकरण और साफ सफाई के लिए माकूल इंतजाम करना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो