script#COVID-19 पांच की मिली अनुमति, पहुंच गए पचास | Permission of five, reached fifty | Patrika News

#COVID-19 पांच की मिली अनुमति, पहुंच गए पचास

locationअजमेरPublished: Apr 01, 2020 01:39:40 am

Submitted by:

manish Singh

लॉकडाउन का उल्लंघन : सरवाड़ फखरूद्दीन चिश्ती की दरगाह में बड़ी संख्या में चादर चढ़ाने पहुंचे लोग, पुलिस ने छह को लिया हिरासत में

#COVID-19 पांच की मिली अनुमति, पहुंच गए पचास

#COVID-19 पांच की मिली अनुमति, पहुंच गए पचास

मनीष कुमार सिंह

अजमेर.
सरवाड़ स्थित ख्वाजा फखरूद्दीन चिश्ती की दरगाह में अजमेर ख्वाजा साहब की दरगाह की ओर से चादर चढ़ाए जाने के दौरान अनुमति के विपरीत बड़ी संख्या में भीड़ जमा होने पर सरवाड़ थाना पुलिस ने लाठियां फटकार कर खदेड़ दिया। वहीं छह लोगों को लॉकडाउन में निषेधाज्ञा का उल्लंघन पर शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
अंजुमन फकरिया चिश्तिया कमेटी अजमेर के पांच सदस्य मंगलवार शाम सरवाड़ स्थित ख्वाजा फखरूद्दीन चिश्ती के सालाना उर्स में चादर चढ़ाने पहुंचे। अजमेर से चादर पहुंचने की सूचना मिलते ही दरगाह में सैकड़ों लोग जुट गए जबकि पुलिस प्रशासन ने सिर्फ पांच लोगों को चादर ले जाने और चढ़ाने की अनुमति दी थी। दरगाह परिसर में 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने की सूचना मिलते ही सरवाड़ थानाप्रभारी आशुतोष पांडे जाप्ते के साथ पहुंचे। पांडे ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां फटकारी। हालांकि पुलिस के सख्ती दिखाते ही कुछ मिनट में दरगाह परिसर खाली हो गया। पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने मामले को गंभीरता लिया। एसपी के आदेश पर पांडे ने लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करते हुए छह जनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।
…बाहर निकला उसे लाठियां

घटना के बाद पुलिस के जवान दरगाह के मुख्यद्वार पर खड़े हो गए। अंदर से खदेड़े गए युवकों को बाहर खड़े पुलिस के जवानों के लाठियां की फटकार मिली। गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन के दौरान धारा 144 में घर से बाहर निकलने और 5 या उससे अधिक लोगों के जुटने पर पाबंदी है।
छह शांतिभंग में गिरफ्तार

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते राज्य में लागू लॉक डाउन को नजरअंदाज करने व दरगाह परिसर में जबरन घुसकर सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करने पर सरवाड़ निवासी जमालुद्दीन अंसारी, हुसैन खान, सैयद नवाब कुरैशी, बेलापुर बिहार निवासी मोहम्मद मिराज शेख, भोपाल कमलानगर निवासी बसंत कुशवाहा, महाराष्ट्र सोलापुर निवासी अजरूद्दीन शेख के खिलाफ राजस्थान एपिडेमिक डीजेजेज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।
इनका कहना है…

ख्वाजा साहब की दरगाह से गई चादर के लिए पांच जनों को अनुमति दी गई थी। सरवाड़ दरगाह पहुंचने पर दीवार फांद कई लोग शामिल हो गए। पुलिस को पता चला तो उन्हें खदेड़ा गया। लॉकडाउन का उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करके कुछ को हिरासत में लिया है।
-कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस अधीक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो