scriptगरीब नवाज के उर्स में खूब उड़ाया माल, कुछ यूं चढ़ बैठे पुलिस के हत्थे | Pick pocketer gang arrest by police in ajmer | Patrika News

गरीब नवाज के उर्स में खूब उड़ाया माल, कुछ यूं चढ़ बैठे पुलिस के हत्थे

locationअजमेरPublished: Mar 15, 2019 03:31:25 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

pick pocket gang

pick pocket gang

अजमेर.

जिला पुलिस का साइबर सेल व क्लॉक टावर थाना पुलिस ने उत्तर प्रदेश कानपुर के कुख्यात जेबतराश गिरोह को दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने गिरोह के चार गुर्गो से 16 मोबाइल और 23 हजार रुपए की नकदी बरामद की है। गुर्गे गरीब नवाज के उर्स में माल उड़ाने आए थे। पुलिस गिरोह से गहनता से पड़ताल में जुटी है।
साइबर सेल के हैडकांस्टेबल मनोहर सिंह ने बताया कि डिग्गी चौक पर चार-पांच युवक जायरीन की भीड़ में जेबतराशी की वारदातें अंजाम देने की सूचना मिली. साइबर सेल की स्पेशल टीम डिग्गी चौक पर सादा क्लॉथ में तैनात हो गई। टीम ने भीड़ में जेबतराशी की वारदात अंजाम दे रहे नई दिल्ली न्यू सीमापुरी निवासी मोहम्मद शकील, मोहम्मद सदीक उत्तर प्रदेश कानपुर चकेरी झोपड़ पट्टी मोतीनगर निवासी अकील खान और कानपुर मछरिया नाले के पास निवासी मोहम्मद मतीन को संदिग्धावस्था में घुमते पकड़ा। चारों की तलाशी ली गई।
पकड़े मोबाइल और रुपए

जिसमें 16 मोबाइल और 23 हजार रुपए की नकदी बरामद की गई। चारों को क्लॉक टावर थाना पुलिस ने शांतिभंग में गिरफ्तार कर चोरी के मोबाइल जब्त कर लिए। कार्रवाई में क्लॉक टावर थाने के उपनिरीक्षक शिवराज, हैडकांस्टेबल गिरधारीलाल, गोपाललाल, मुकेश, स्पेशल टीम से हैडकांस्टेबल मनोहर सिंह, सिपाही जोगेन्द्र सिंह, रतनसिंह, महीपाल सिंह, मुकेश सारण शामिल थे।
किससे क्या बरामद

मोहम्मद शकील- 8 मोबाइल फोन, 12 हजार रुपए की नकदी
अकील खान- 3 मोबाइल फोन, 2 हजार रुपए

मोहम्मद सादिक- 3 मोबाइल फोन, 3 हजार रुपए
मोहम्मद मतीन- 2 मोबाइल फोन, 6 हजार रुपए
देशभर से आए जेबकट गिरोह

ख्वाजा साहब के सालाना उर्स में देशभर से जेबकट गिरोह अजमेर में डेरा डाले हुए थे। उल्लेखनीय है कि बीते एक सप्ताह में दरगाह, क्लॉक टावर, कोतवाली, सिविल लाइन्स और गेगल थाना क्षेत्र में जेबतराशी और जायरीन के बैग, पर्स चोरी की वारदातों में तेजी से इजाफा हुआ है। हालांकि भीड़ में जेबतराशी रोकने के लिए पुलिस ने 150 पुलिस कर्मियों को तैनात किया है लेकिन पुलिस के इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो