scriptरेडियोग्राफर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी रिक्त रह जाएंगे पद | Posts will remain vacant even after completion of radiographer recruit | Patrika News

रेडियोग्राफर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी रिक्त रह जाएंगे पद

locationअजमेरPublished: May 24, 2020 08:15:12 pm

Submitted by:

bhupendra singh

1088 रेडियोग्राफर की के पदों पर होनी है भर्ती
400-500 ही उपलब्ध अभ्यार्थीयों की संख्या
भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाने की मांग

transfer of doctors in dr. SN medical college of jodhpur

डॉ एसएन कॉलेज का मेडिकल ड्रामा : बाड़मेर से 19 डॉक्टर्स को वापस जोधपुर लाए, 5 चिकित्सकों को भीलवाड़ा भेजा

अजमेर.जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज jln व सम्बद्ध चिकित्सालय में अध्ययनरत रेडिएशन टेक्नोलॉजी अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर पैरा मेडिकल भर्ती प्रकिया विलम्ब से करने की मांग की है। विद्यार्थियों के अनुसार 1688 लैब टेक्नीशियन व 1088 रेडियोग्राफर radiographer की भर्ती पद स्वीकृत recruitment करने व भर्ती प्रकिया जल्द शुरु करने प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। वर्तमान में रेडियोग्राफर पद की पात्रता के उत्तीर्ण उपलब्ध अभ्यर्थियों की संख्या निकाली जानी वाली रिक्तियों की 50 प्रतिशत से भी कम (400-500 उपलब्ध अभ्यार्थी/1058 पद) है। रीवेलुएशन में पास हुए छात्र-छात्राओं की अंकतालिका सम्बन्धित विश्वविद्यालयों से जारी होना बाकी है। इस कारण से रेडियोग्राफर के लिए लाइसेंस रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो पाया है। भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद यदि पद रिक्त रह जाते हैं तो सरकार द्वारा भर्ती प्रक्रिया में लगने वाले संसाधनों का भी सदुपयोग नहीं होने पाएगा। इसलिए भर्ती प्रक्रिया में कुछ समय का विलंब किया जाए।
लॉक डाउन ने अटकाई परीक्षा व प्रेक्टिकल
आरपीएमसी सत्र 2016-2017 के थ्योरी के एग्जाम हो चुके हैं लेकिन पे्रक्टिकल एग्जाम बाकी है। यह लॉक डाउन के कारण अटक गए हैं। आयूएचएस सत्र 2018-19 की पूरक परीक्षा की जो परीक्षा मार्च में होनी भी लेकिन लॉक डाउन के कारण अब तक नहीं हो सकी। आपीएमसी सत्र 2017-18 की परीक्षाएं 2 साल से होना बाकी है। जिन सत्रों के छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं हो गई हैं उनके परिणाम प्रतीक्षा है। अंतिम वर्ष के अध्ययनरत आरपीएमसी द्वारा मान्यता प्राप्त व सरकारी मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं की संख्या 600 से अधिक है। जिनकी परीक्षाए आगामी 4-5 महीने में होंगी इससे छात्र-छात्राएं भी भर्ती प्रक्रिया में भाग लने के लिए पात्र होंगे और यह संख्या निकाली जाने वाली भर्ती के बराबर होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो