scriptचिकित्सा मंत्री ने नौ में से आठ विशेषज्ञ डॉक्टर खुद के क्षेत्र में लगाए, दूसरे क्षेत्रों के मरीजों का अब कौन देखेगा मर्ज! | Raghu Sharma New Cabinet Minister of Ashok Gehlot Government | Patrika News

चिकित्सा मंत्री ने नौ में से आठ विशेषज्ञ डॉक्टर खुद के क्षेत्र में लगाए, दूसरे क्षेत्रों के मरीजों का अब कौन देखेगा मर्ज!

locationअजमेरPublished: Jan 03, 2019 10:18:52 am

Submitted by:

dinesh

नई सरकार में डॉक्टरों की पहली तबादला सूची : केकड़ी अस्पताल में पांच, सरवाड़, कादेड़ा, सावर व भिनाय में एक-एक चिकित्सकों की नियुक्तियां…

Raghu Sharma
न्यूज पंच
केकड़ी/अजमेर।

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने चिकित्सा व्यवस्थाओं को सुधारने की कवायद गृहक्षेत्र केकड़ी से शुरू की है। पहली तबादला सूची में नौं में से आठ चिकित्सकों को केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानों में लगाया है। केकड़ी में विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाओं की पिछले पांच वर्षों से दरकार थी जो अब पूरी हो रही है। शासन उप सचिव पारसचंद जैन ने बुधवार को एक आदेश जारी कर पांच चिकित्सकों का केकड़ी, एक-एक का सरवाड़, सावर, कादेड़ा एवं भिनाय चिकित्सालय में तबादला किया है। जहां से हटाकर विशेषज्ञ चिकित्सक लगाए गए हैं, उन क्षेत्रों की जनता को अब चिकित्सा सुविधा में परेशानी आ सकती है।
11 पद थे रिक्त
शर्मा के चिकित्सा मंत्री बनते ही केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों की सुध लेनी शुरू हो गई है। केकड़ी राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों के 24 पद स्वीकृत हैं। इनमें से वर्तमान में सिर्फ 13 चिकित्सक कार्य कर रहे हैं। अस्पताल में स्त्री रोग व अस्थि रोग विशेषज्ञ सहित कई प्रमुख पद खाली होने से क्षेत्र की चिकित्सा व्यवस्था प्रभावित हो रही थी।
केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से सुधार की शुरुआत
तबादला सूची के अनुसार अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ. बालमुकुंद को ट्रोमा सेंटर ब्यावर से, चिकित्सा अधिकारी डॉ. रश्मि सिन्हा को ब्यावर से, विशेषज्ञ मेडिसिन डॉ. सुधीर माथुर को देवली से, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सुमन माथुर का देवली से व रेडियोलॉजिस्ट डॉ. राजेश कुमारका भीलवाड़ा से चिकित्सालय केकड़ी तबादला किया गया है। इसी प्रकार स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अर्चना मित्तल का सेटेलाइट अजमेर से सरवाड़, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रीटा गुप्ता का भीलवाड़ा से सावर, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. नवनीत बढ़ाया का भीनमाल से कादेड़ा एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर शर्मा का खानपुर से भिनाय तबादला किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो