script

कछुआ भी शर्मसार हो जाए इनकी चाल से, आप भी पढ़ें किशनगढ़ की यह कहानी

locationअजमेरPublished: Nov 09, 2018 07:13:39 pm

Submitted by:

raktim tiwari

www.patrika.com/rajasthan-news

railway under bridge work

railway under bridge work

मदनगंज-किशनगढ़.

रेलवे स्टेशन परिसर में बन रहे आयूबी निर्माण की धीमी गति परेशानी का सबब बन गई है। इससे लोगों को आवाजाही में असुविधा हो रही है। जुलाई माह से आवाजाही बंद पड़ी है।
नगर के रेलवे स्टेशन परिसर में परासिया स्थित नवीन रेलवे स्टेशन पर गत 15 दिसम्बर 2017 से ट्रेनों की आवाजाही शुरू हुई। तब से आयूबी कार्य अधूरा पड़ा हुआ था। रेलवे ने अपने हिस्से का अंडरपास का काम पूरा कर दिया था, शेष कार्य डीएफसी को पूरा करवाना था।
इसके चलते 14 जुलाई से आयूबी का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ। हालांकि डीएफसी के इंजीनियरों ने उक्त कार्य को जल्द पूरा करने का दावा किया था, लेकिन उक्त कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। वर्तमान में आरयूबी की दोनों ओर दीवार का निर्माण और रोड का निर्माण बाकी है।
वर्तमान में आरयूबी की एक दीवार का निर्माण किया जा रहा है। निर्माण गति धीमी होने के कारण तीन माह से अधिक समय गुजरने के बावजूद काम पूरा नहीं हो पाया है। निर्माण कार्य की वर्तमान की गति को देखते हुए साल के अंत तक ही काम पूरा होने की उम्मीद है।
पूरी तरह से आवाजाही है बंद
आरयूबी की निर्माण कार्य के उक्त स्थान पर पूरी तरह से आवाजाही बंद है। इसके कारण रेलवे स्टेशन तक जाने वाले वाहन चालकों को पटरियों से पहले ही वाहन पार्क करके जाना पड़ता है। जल्दबाजी में यात्री पटरियां पार करने से भी पीछे नहीं हटते हैं। इससे हादसा होने का अंदेशा बना रहता है। इसके बावजूद उक्त कार्य को शीघ्र पूरा नहीं किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो