script

वाहन चोरी : पहले रैकी फिर वारदात,भीलवाड़ा व अजमेर जिले में थे सक्रिय

locationअजमेरPublished: Sep 18, 2019 06:58:47 pm

Submitted by:

suresh bharti

दोनों युवकों की पृष्ठभूमि अपराध प्रवृत्ति की, मादक पदार्थ की तस्करी में भी संलिप्तता, चोरी के 14 दुपहिया वाहन किए बरामद

Two accused of two-wheeler theft arrested

चोर गिरोह से बरामद वाहन

अजमेर. एक बार अपराध करने के बाद पैसा हाथ में आते ही लालच बढ़ गया। पुलिस ने पकड़ा तो हवालात और जेल हो गई। इसके बाद भय खत्म हो गया। चोरी करने की आदत बढ़ती गई। बिजयनगर पुलिस की गिरफ्त में आए दो युवकों की दास्तान इसी प्रकार की है। पुलिस ने उनके कब्जे से चोरी के 14 दुपहिया वाहन ( two-wheeler) बरामद किए हैं।
आरोपियों ने पूछताछ के दौरान क्षेत्र में 21 दुपहिया वाहन चोरी करना कबूला है। पुलिस ने तलाशी के दौरान आरोपियों से दो छुर्रे भी जब्त किए है। थाना प्रभारी विजय सिंह रावत के अनुसार दुपहिया वाहनों ( two-wheeler) की चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने संदिग्ध लोगों पर निगरानी शुरू की। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बिजयनगर में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे न्यारा ग्राम निवासी मुकेश पुत्र गोविन्द गुर्जर व सतकुडिय़ा रोड पर खड़े बराटियर गुलाबपुरा निवासी सत्यनारायण पुत्र हीरालाल को धर-दबोचा। तलाशी में दोनों आरोपियों के कमर पर बंधा धारदार छुरानुमा हथियार जब्त किया है।
उनके पास मिली मोटरसाइकिल के बारे में पूछताछ करने पर चोरी की होना सामने आया। आरोपी चोरी की मोटरसाइकिल को बिजयनगर में बेचने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर अलग अलग जगह से चोरी के १४ दुपहिया वाहन जब्त किए।
झाडि़यों में छिपाई बाइकें

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने क्षेत्र में कुल 21 वाहन चोरी करना कबूल किया। बाद में पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर ब्यावर रोड स्थित जंगल में झाडिय़ों के बीच छुपाई 12 मोटमाटरसाइकिलें जब्त की। पुलिस दोनों युवकों से कड़ाई के साथ पूछताछ करने में जुटी हुई है।
रैकी कर देते थे वारदात को अंजाम

थानाप्रभारी रावत ने बताया कि वाहन चोरी की वारदातों में लिप्त दोनों आरोपी भीड़भाड़ वाले इलाके में रैकी कर आम रास्ते पर खड़ी मोटर साइकिलों के हैण्डल लॉक चैक करते बाद में मास्टर चाबी के जरिए लॉक खोलकर गाड़ी उठाते थे। गांव के कच्चें रास्तों के जरिए जंगल में जाकर वाहनों को छुपा देते थे। बाद में मोटर साइकिलों को औने पौने दामों में बेचकर प्राप्त होने वाली राशि से अपने शौक मौज पूरे करते थे।
आपराधिक प्रवृत्ति में लिप्त रहे आरोपी

बिजयनगर पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों आरोपी आपराधिक प्रवृत्तियों में लगातार लिप्त हैं। पूर्व में अजमेर व भीलवाड़ा जिले में चोरी नकबजनी की वारदातों में जेल गए। साथ ही मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त होने पर गिरफ्तार होने के बाद जमानत पर छूटकर वाहन चोरी ( two-wheeler) की घटनाओं में लिप्त हो गए। चोरी किए वाहनों को मादक पदार्थो की तस्करी में भी उपयोग लेते थे। पुलिस टीम में थाना प्रभारी के अतिरिक्त एएसआई इन्द्रसिंह, राजेश कुमार बजरंग लाल, नगेन्द्र सिंह, सुरेश कुमार, गजेन्द्र सिंह, चैनाराम वीरेन्द्र कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो