scriptWeather: अजमेर में मंडराए बादल, धूप-छांव का दौर | Weather: Black Clouds scatter in ajmer | Patrika News

Weather: अजमेर में मंडराए बादल, धूप-छांव का दौर

locationअजमेरPublished: May 13, 2021 08:15:16 am

Submitted by:

raktim tiwari

आमसान पर बादलों ने डेरा डाल दिया है। सूरज कुछ देर दिखा, लेकिन अब बादलों में खोया हुआ है।

clouds in ajmer

clouds in ajmer

अजमेर.

मौसम में लगातार बदलाव का दौर जारी है। बुधवार को भिगोने वाले बादल गुरुवार को मंडराते दिख रहे हैं। धूप-छांव का दौर जारी है। फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत मिली है। अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री पर पहुंच गया।
राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के चलते दो दिन से मौसम में बदलाव हुआ है। बुधवार को बादलों ने देर रात तक टपका-टपकी की थी। गुरुवार को भी सुबह से आमसान पर बादलों ने डेरा डाल दिया है। सूरज कुछ देर दिखा, लेकिन अब बादलों में खोया हुआ है। अलबत्ता बरसात होने और बादल मंडराने से तपती धूप और गर्मी का असर कम हो गया है। न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री दर्ज हुआ।
पारे में जारी उतार-चढ़ाव
बीती अप्रेल में पारे का ग्राफ 42 डिग्री के ऊपर पहुंच गया था। लू और धूप की तपन बेहाल कर रही थी। अब इसमें गिरावट हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में मई के शुरुआत से तीन दिन से मौसम पलटा है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो-तीन दिन राज्य में अंधड़, बरसात होने के आसार हैं।
जिले में भी बरसात
कादेड़ा में बुध वार को झमाझम बरसात हुई थी। गलियों-सड़कों पर पानी बह गया। सावर, केकड़ी, पुष्कर, पीसांगन, मांगलियावास, गगवाना, गेगल, घूघरा, तबीजी और अन्य इलाकों में भी बरसात हुई। कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश का दौर चला।

पिछले दिनों में तापमान
9 मई-41.0
10 मई-40.5
11 मई- 40.0
12 मई- 38.5
13 मई -38.5

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो