scriptAgneepath Scheme: अलीगढ़ में हिंसा बेकाबू, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी को लगाई आग, गाड़ियों को किया चकनाचूर | Protest over Agneepath scheme in Aligarh | Patrika News

Agneepath Scheme: अलीगढ़ में हिंसा बेकाबू, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी को लगाई आग, गाड़ियों को किया चकनाचूर

locationअलीगढ़Published: Jun 17, 2022 05:17:30 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Agneepath Scheme: प्रदर्शन कर रहे युवा टप्पल से जट्टारी पहुंचे, यहां जबरन बाजार बंद करा दी। इसके साथ ही आगजनी भी की। जट्टारी में हालात काबू से बाहर हो गए हैं। थाना टप्पल के अंतर्गत आने वाली चौकी जट्टारी के अंदर प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है।

Agneepath Protest: अलीगढ़ में हिंसा बेकाबू, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी को लगाई आग, गाड़ियों को किया चकनाचूर
अग्निपथ योजना के विरोध में जिले के थाना टप्पल क्षेत्र के अलीगढ़ पलवल हाईवे स्थित यमुना एक्सप्रेसवे इंटरचेंज के पास सैकड़ों की तादात में नौजवान शुक्रवार को युवक सड़कों पर उतर आए। जिसके बाद गुस्साए नौजवान युवकों ने पलवल हाईवे स्थित कस्बा जट्टारी पुलिस चौकी के अंदर घुस कर तोड़फोड़ करते हुए उसे आग के हवाले कर दिया गया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने चौकी से भाग कर अपनी जान बचाई। इस दौरान मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों की गाड़ियों को भी गुस्साए युवाओं के आक्रोश का सामना करना पड़ा। जिसके बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों में लाठी-डंडों से हमला बोलते हुए पथराव कर पुलिस की गाड़ियों को चकनाचूर कर दिया गया है। पुलिस चौकी में आगजनी और तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही एसएसपी समेत डीएम मौके पर पहुंच गए। मौके पर हालात बेकाबू बने हुए हैं पीएससी समेत कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है। बता दें गुस्साए युवाओं के द्वारा जिस वक्त जट्टारी चौकी को आग के हवाले किया जा रहा था उस दौरान पुलिस और प्रशासन अपनी जान बचाते हुए मौके से भाग गया था।
यह भी पढ़े – Agneepath Scheme: अलीगढ़ में प्रदर्शनकारियों का तांडव, चौकी में घुसकर दरोगा को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, दो घायल

जट्टारी में हालात काबू से बाहर

खबर के मुताबिक युवाओं द्वारा पुलिस के ऊपर भी पथराव किया गया है। पुलिस ने मामले को नियंत्रण में करने के लिए युवाओं के ऊपर हल्का लाठीचार्ज भी किया है। दरअसल प्रदर्शन कर रहे युवा टप्पल से जट्टारी पहुंचे, यहां जबरन बाजार बंद करा दी। इसके साथ ही आगजनी भी की। जट्टारी में हालात काबू से बाहर हो गए हैं। इस मामले पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि टप्पल में एक रोडवेज बस के टायर में आग लगाई गई है। कुछ इनपुट इस बात के मिले हैं कि छात्रों को भड़काया जा रहा है। मथुरा में कुछ जगह अभी भी प्रदर्शन चल रहा है। कुछ अराजक तत्व छात्रों के बीच घुस गए हैं। छात्रों को समझाया जा रहा है। इस काम में जनप्रतिनिधियों और ग्राम प्रधानों को लगाया गया है।
यह भी पढ़े – नोएडा की सड़कों पर तेज स्पीड से वाहन चलाना अब पड़ेगा महंगा, लगाई जा रही स्पेशल मशीनें

आठ गाड़ियां आग के हवाले

अधिकारियों का कहना है, फिलहाल अलीगढ़ से नोएडा या दिल्ली जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस-वे का उपुयोग करने से बचें। अति आवश्यक न हो तो कृपया यात्रा स्थगित कर दे। यमुना एक्सप्रेसवे पर प्रदर्शन के चलते भयंकर जाम लगा हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने अभी तक आठ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। कई अन्य वाहनों को नुकसान पहुंचाने की फिराक में हैं। पुलिस प्रशासन के लोग प्रदर्शनकारियों को समझाने में जुटे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो