scriptCAA Protest के बाद AMU में Republic day की तैयारी, भारी सतर्कता | Republic day will be celebrated in AMU on 25 and 26 jaunary after CAA | Patrika News

CAA Protest के बाद AMU में Republic day की तैयारी, भारी सतर्कता

locationअलीगढ़Published: Jan 17, 2020 04:35:35 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap

नागिरकता संशोधन कानून citizenship Amendment Act के विरोध के बीच गणतंत्र दिवस Republic day आ रहा है।

AMU officers

AMU officers

अलीगढ़। नागिरकता संशोधन कानून citizenship Amendment Act के विरोध के बीच गणतंत्र दिवस Republic day आ रहा है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी Aligarh Muslim University में गणतंत्र दिवस समारोह को हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न कराने तैयारी चल रही है। इसके साथ ही भारी सतर्कता बरती जा रही है। इस बात की आशंका बनी हुई है कि कहीं उपद्रवी तत्व गणतंत्र दिवस समारोह में गड़बड़ी न कर दें। आशंकाओं के चलते ही एएमयू ने सभी प्रकार की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर रखी हैं।
यह भी पढ़ें

बच्चों की नौकरी लगवाने के नाम पर सपा नेत्री से 49 लाख रुपए की ठगी

स्ट्रेची हॉल पर मुख्य समारोह

सहकुलपति प्रोफेसर अख्तर हसीब की अध्यक्षता में एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक के कांफ्रेंस रूम में एक मीटिंग आयोजित की गई, जिसमें वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सम्बन्घित संकायों के डीन, डीएसडब्ल्यू, प्रोक्टर, सभी हालों के प्रवोस्ट, स्कूल और कॉलेजों के प्राचार्य, मेम्बर इंचार्ज मौजूद थे। 26 जनवरी को प्रातः 9.30 बजे ऐतिहासिक इमारत स्ट्रेची हॉल पर मुख्य समारोह आयोजित किया जायेगा, जिसमें कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ध्वजारोहण करेंगे।
यह भी पढ़ें

बच्चों की नौकरी लगवाने के नाम पर सपा नेत्री से 49 लाख रुपए की ठगी

Republic day meeting
प्रभातफेरी निकाली जाएगी
गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर राष्ट्रीय सेवा योजना के सौजन्य से प्रभातफेरी भी निकाली जायेगी, जिसमें सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल, सिटी हाई स्कूल, एसटीएस स्कूल और एबीके स्कूल के छात्र भाग लेंगे। छात्राओं की अलग से प्रभातफेरी निकाली जायेगी जिसकी संयोजक अब्दुल्लाह हॉल की प्रवोस्ट होंगी। विश्वविद्यालय की प्रमुख इमारतों पर पूर्व की भांति प्रकाश भी किया जायेगा। साहित्यिक, सांस्कृतिक और खेलकूद के कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।
यह भी पढ़ें

School closed शीतलहर व बारिश के चलते 8वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी

25 जनवरी को मुशायरा

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या 25 जनवरी सायं 6.30 बजे से रात्रि 9 बजे तक यूनिवर्सिटी पालीटेक्निक में एक मुशायरे का भी आयोजन किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद आईपीएस ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो