scriptइलाहाबाद में BJP से मेयर के टिकट के लिए शुरू हुआ आवेदन, इन दो दिग्गजों पर टिकी सबकी निगाहें | Abhilasha Gupta or Raghvendra Nath Singh may be BJP mayor candidate | Patrika News

इलाहाबाद में BJP से मेयर के टिकट के लिए शुरू हुआ आवेदन, इन दो दिग्गजों पर टिकी सबकी निगाहें

locationप्रयागराजPublished: Oct 24, 2017 01:01:21 pm

इलाहाबाद में अभी तक मेयर के लिए 21 तो पार्षद के लिए चार सौ से अधिक आए आवेदन

Allahabad Nagar Nigam

Allahabad Nagar Nigam

इलाहाबाद. नगर निकाय चुनाव को लेकर सर्किट हाउस में सोमवार देर रात तक मेयर और पार्षद पद के दावेदार आवेदन करते नजर आए। इस दौरान निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता सहित करीब 21 लोगों ने अपनी मजबूत दावेदारी पेश की। वहीं आज स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के चचेरे बड़े भाई केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष राघवेंद्र नाथ सिंह सहित अन्य भी मेयर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि परिवारवाद के कारण निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता और राघवेद्र नाथ सिंह के लिए बीजेपी से मेयर का टिकट पाना आसान नहीं होगा। ऐसे में बीजेपी किसी अन्य मजबूत चेहरे पर भी दांव खेल सकती है।
नगर निकाय चुनाव में बीजेपी से टिकट पाने के लिए प्रत्याशियों के बीच घमासान मचा हुआ है। इसी घमासान के बीच सोमवार को सर्किट हाउस में बीजेपी के नगर निकाय चुनाव प्रभारी अशोक धवन और सह प्रभारी शिक्षक विधायक अरूण पाठक ने स्थानीय चुनाव प्रभारी नवरत्न कात्याल की मौजूदगी में मेयर और पार्षद प्रत्याशियों के आवेदन लिए गए। निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता सोमवार शाम एक कार्यक्रम में व्यवस्त होने के कारण रात करीब नौ बजे आवेदन करने पहुंची। अभिलाषा गुप्ता के अलावा पूर्व में महापौर रह चुके डॉ. केपी श्रीवास्तव, डॉ. एलएस ओझा, अधिवक्ता रविंद्र कुमार त्रिपाठी, द्वारिका हॉस्पिटल के मालिक डॉ. सुशील सिन्हा, डॉ. प्रेमलता, सुबोध सिंह, डॉ. कीर्तिका अग्रवाल, डॉ. बीबी अग्रवाल, डॉ. नीरज अग्रवाल, पूर्व महापौर रवि बधावन के भतीजे रोहित बधावन, विजय मिश्रा, दिवाकर नाथ त्रिपाठी, अनुराग पांडेय, जय बाबू केशरवानी, डॉ. कमला सिंह, शशि वार्श्येण, पुष्पा कुशवाहा, रतन दीक्षित, दिलीप चैरसिया, निवर्तमान राजू शुक्ला का नाम शामिल है।
नगर निकाय चुनाव में उम्मीदवारी पेश करने वालों के मंगलवार को भी सर्किट हाउस में आवेदन लिए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के चचेरे बड़े भाई व केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष राघवेद्र नाथ सिंह भी आवेदन करेंगे। हालांकि मेयर पद के लिए किए गए आवेदकों में किसको टिकट मिलेगा अभी से कुछ कहा नहीं जा सकता। क्योंकि मेयर का टिकट देने के प्रत्याशियों को पार्टी की गाइडलाइन पर खरा उतरना होगा। हालांकि काफी कुछ इस बात पर भी तय करेगा कि किस दावेदार की लखनऊ से लेकर दिल्ली तक पैठ है। वहीं पदाधिकारियों की माने तो बीजेपी केवल जिताउ प्रत्याशी को ही मैदान में उतारेगी।
यह भी पढ़ें

फूलपुर उपचुनाव: पीएम मोदी के पसंदीदा यूपी के कैबिनेट मंत्री को मिल सकता है टिकट!

अभिलाषा और राघवेंद्र नाथ पर टिकी पार्टी कार्यकर्ताओं की निगाहें

इलाहाबाद में होने जा रहे नगर निकाय चुनाव में मेयर पद के लिए दर्जन से ज्यादा लोगों की उम्मीदवारी होने जा रही है। निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता ने बीजेपी से मेयर का टिकट पाने के लिए आवेदन कर दिया है। वहीं केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष राघवेंद्र नाथ सिंह भी आज मेयर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन दोनों चेहरों पर परिवारवाद का ठप्पा लगा हुआ है। इसमें से निवर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता जहां कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी हैं। वहीं केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष राघवेंद्र नाथ स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के चचेरे भाई हैं। बीजेपी लगातार राजनीति में परिवारवाद के खिलाफ रही है। परिवारवाद के नाम पर सपा और कांग्रेस पर हमला करने वाली बीजेपी आखिर इन्हें कैसे टिकट दे सकती है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं में इन दोनों बड़े चेहरों पर निगाहें टिकी हैं। अभिलाषा को लेकर कयास यह लगाई जा रही है कि अगर पार्टी से टिकट नहीं मिला तो ये निर्दलीय में मैदान में उतर सकती हैं। क्योंकि शहर में लगे अभिलाषा गुप्ता के होल्डिंग में बीजेपी का जिक्र तक नहीं है।
यह भी पढ़ें

इलाहाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए पांच एजेंसियों का प्रजेंटेशन, एक पर लगेगी मुहर

पार्षद के लिए चार सौ से अधिक आए आवेदन

सर्किट हाउस में सोमवार को शहर दक्षिणी, पश्चिमी और उत्तरी विधानसभा के 80 वार्डों से बीजेपी के टिकट पर पार्षद चुनाव लड़ने वालों के भी आवेदन लिए गए। पार्टी ओर से तीनों वार्डों के आवेदकों को अलग-अलग समय पर बुलाया गया था। सोमवार देर रात तक तीनों वार्डों से चार सौ से अधिक पार्षद पद के लिए आवेदन आए। इसमें शहर पश्चिमी से 150, शहर उत्तरी से 125 व शहर दक्षिणी से 133 अवेदन आए। आज यह संख्या एक हजार के पार हो सकती है।
by Arun Ranjan

ट्रेंडिंग वीडियो