script

UP election 2022: पिता है जेल में बंद, दोनों बेटे काट रहे हैं फरारी, जाने कैसे देगी बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी इन दिग्गजों को टक्कर

locationप्रयागराजPublished: Feb 03, 2022 04:04:58 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

प्रयागराज शहर पश्चिमी सीट तब खास हो गई जब बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाहिस्ता को एआईएमआईएम ने टिकट देकर मैदान में उतार दिया है। इसी सीट से भाजपा ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को दूसरी बार टिकट दिया और समाजवादी ने अमरनाथ मौर्या पर भरोषा जताया है। शहर पश्चिम सीट से एआईएमआईएम प्रत्याशी शाहिस्ता प्रवीन के दोनों बेटे फरारी काट रहे हैं तो वहीं पति जेल में बंद है।

UP election 2022: पिता है जेल में बंद, दोनों बेटे काट रहे हैं फरारी, बाहुबली अतीक अहमद पत्नी जाने कैसे देगी इन दिग्गजों को टक्कर

UP election 2022: पिता है जेल में बंद, दोनों बेटे काट रहे हैं फरारी, बाहुबली अतीक अहमद पत्नी जाने कैसे देगी इन दिग्गजों को टक्कर

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 चुनाव को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों ने लगभग उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। प्रयागराज शहर पश्चिमी सीट तब खास हो गई जब बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाहिस्ता को एआईएमआईएम ने टिकट देकर मैदान में उतार दिया है। इसी सीट से भाजपा ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को दूसरी बार टिकट दिया और समाजवादी ने अमरनाथ मौर्या पर भरोषा जताया है। शहर पश्चिम सीट से एआईएमआईएम प्रत्याशी शाहिस्ता प्रवीन के दोनों बेटे फरारी काट रहे हैं तो वहीं पति जेल में बंद है।
इस मामले में फसे हैं दोनों बेटे

बाहुबली अतीक अहमद के बेटे अली अहमद प्रापर्टी डीलर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने और विरोध पर हमला करने के मामले में वांछित चल रहे हैं। इसी मामले में बाहुबली अतीक अहमद के बेटे अली अहमद और उसके साथी अमन, सारिक, कल्लू, असद के खिलाफ गैरजमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी अदालत से जारी हुआ है। इस कार्रवाई से फरार अभियुक्तों पर कानूनी रूप से शिकंजा कसता जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि अगर जल्दी इनकी गिरफ्तारी नहीं होती है तो संपत्ति कुर्क करने की तैयारी शुरू की जाएगी। मामले में दो आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। वहीं दसरे बड़े बेटे उमर लखनऊ एक नामी प्रॉपर्टी डीलर को अगवाह करने के जुर्म में फरार है। पुलिस ने बड़े बेटे उमर के ऊपर ढाई लाख का इनाम भी घोषित कर दिया है।
यह भी पढ़ें

UP election 2022: अखिलेश यादव के दांव से प्रयागराज की इस सीट पर टिकी सबकी नजर, मुसीबत में पड़ सकते हैं भाजपा मंत्री नंद गोपाल नंदी, जाने सियासी समीकरण

दिग्गजों के सामने शाहिस्ता बनी चुनौती

बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी अकेले दम पर ही चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है। उन्होंने यह ऐलान कर दिया है शहर पश्चिम विधानसभा की अवाम उनके साथ है उधर भाजपा मंत्री डोर टू डोर चुनाव प्रचार में जुटे हैं। समाजवादी पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार अमरनाथ मौर्य को बनाया है। एआईएमआईएम से शाहिस्ता प्रवीन की टक्कर भाजपा और समाजवादी से होगी।
इलाहाबाद पश्चिमी सीट पर 2017 के परिणाम

2017 में बीजेपी के सिद्धार्थ नाथ सिंह को 85 हजार वोट मिले थे। सपा की ऋचा सिंह को 60 हजार वोट मिले थे। बीएसपी की पूजा पाल को 40 हजार वोट मिले थे।
निर्दलीय लड़े हसन एखलाक को 4 हजार वोट मिले थे। निषाद पार्टी के चंद्रदेव सिंह को 3 हजार वोट मिले थे।
इलाहाबाद पश्चिमी सीट पर 2012 के परिणाम

बीएसपी की पूजा पाल जीतीं, 71 हजार वोट मिले थे। अपना दल के अतीक अहमद को 62 हजार वोट मिले थे। सपा की ज्योति यादव को करीब 19 हजार वोट पाई थी। बीजेपी के रामजी केसरवानी को 10 हजार से कम वोट मिले थे। बीजेपी को 6 फीसदी से भी कम वोट मिले थे।
जाने प्रयागराज पश्चिमी सीट का इतिहास

2017 में पहली बार इस सीट से बीजेपी जीती थी। 2007 और 2012 में बीएसपी की पूजा पाल विधायक बनी थी। 2004 उपचुनाव में बीएसपी, 2005 उपचुनाव में सपा जीती थी। 1989 से अतीक अहमद की लगातार 5 बार जीत हुई थी। अतीक अहमद तीन बार निर्दलीय, एक बार सपा से जीते थे।
यह भी पढ़ें

जाने कहाँ बना है नमो मंदिर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होती है पूजा, क्यों पीएम के इंतजार में है ग्रामीण

जातीय मतदाताओं की संख्या

80 हजार के करीब दलित वोट
40 हजार पाल वोट भी हार-जीत में अहम
55 हजार ब्राह्मण और 20 हजार ठाकुर वोट
60 हजार मुस्लिम वोटर भी जीत में अहम
दलित और मुस्लिम मिलने पर जीत आसान

ट्रेंडिंग वीडियो