scriptBharat Jodo Nyay Yatra: ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को बीच में छोड़कर वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस नेता जयराम ने दी जानकारी | Congress leader Rahul Gandhi left bharat Jodo Nyay Yatra midway and reached Wayanad | Patrika News

Bharat Jodo Nyay Yatra: ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को बीच में छोड़कर वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस नेता जयराम ने दी जानकारी

locationप्रयागराजPublished: Feb 18, 2024 09:14:42 am

Submitted by:

Anand Shukla

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस सांसद की अगुवाई में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इस समय यूपी में है। लेकिन शनिवार को राहुल गांधी अचानक से यात्रा को बीच में ही छोड़कर वायनाड के लिए रवाना हो गए।

Congress leader Rahul Gandhi left bharat Jodo Nyay Yatra midway and reached Wayanad

Congress leader Rahul Gandhi left bharat Jodo Nyay Yatra midway and reached Wayanad

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का शन‍िवार को उत्तर प्रदेश में दूसरा द‍िन था। राहुल गांधी ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन करके आशीर्वाद लिया और वहां पर रोड- शो किया। इसके बाद राहुल गांधी को वाराणसी के बाद भदोही जाना था, लेकिन वह यात्रा को बीच में ही छोड़कर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (केरल) के निकल गए। इस बात की जानकारी कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासच‍िव (संचार) जयराम रमेश (Jai Ram Ramesh) ने सोशल मीड‍िया ‘X’ पर एक पोस्‍ट करके दी।
मिली जानकारी के मुताबिक, वायनाड में शुक्रवार सुबह एक जंगली हाथी के हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसका कोझिकोड मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। लेकिन उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र जाने का फैसला किया है। मृत व्यक्ति वन विभाग का इको- टूरिज्म गाइड था और वो प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कुरुवा द्वीप पर तैनात था।
वहीं, जंगली हाथी के हमले में इको-टूरिज्म गाइड की मौत के बाद मुख्य विपक्षी दल यूडीएफ और भाजपा ने आम लोगों पर पशुओं के हमले की समस्या का स्थायी समाधान निकालने के लिए जिला स्तर पर बंद का ऐलान किया था।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने यूपी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई दिशा- निर्देश


कांग्रेस महासचिव(संचार) जयराम रमेश ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, “कल शाम को राहुल गांधी को खबर मिली कि वायनाड में हाथी और मनुष्य के बीच संघर्ष चल रहा है, जिसकी वजह से पिछले 2 महीनों में 5-6 लोगों की मृत्यु हुई है। इसको लेकर लोगों में नाराजगी है। इसीलिए वे कल वाराणसी से रवाना हुए। आज सुबह वे वायनाड में रहेंगे और आज दोपहर 3 बजे प्रयागराज से फिर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत होगी।”
राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 35वें दिन शनिवार को वाराणसी पहुंची। इसके बाद ये यात्रा रायबरेली होती हुई राजस्थान में प्रवेश करेगी। 14 जनवरी 2024 को पूर्व से पश्चिम मणिपुर से शुरू हुई कांग्रेस की ये यात्रा 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए मुंबई में खत्म होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो