scriptकिन्नर गुटों की वर्चस्व की लड़ाई में कूद पड़ा अब अखाड़ा, पुलिस के होश उड़े | Fight supremacy in Kinnar factions in Prayagraj | Patrika News

किन्नर गुटों की वर्चस्व की लड़ाई में कूद पड़ा अब अखाड़ा, पुलिस के होश उड़े

locationप्रयागराजPublished: Oct 04, 2019 01:34:19 am

किन्नरों के विवाद के बीच आने से बच रहा प्रशासन

Fight supremacy in Kinnar factions in Prayagraj

किन्नर गुटों की वर्चस्व की लड़ाई में कूद पड़ा अब अखाड़ा, पुलिस के होश उड़े

प्रयागराज । किन्नरों की दो गुटों की तकरार अब थाने की चौखट तक पहुंच गई है। जिसके बाद पुलिस प्रशासन भी दोनों गुटों को लेकर परेशान हैं। मामले ने इतना तूल पकड़ लिया की एक गुट देर रात थाने पंहुचा तो दूसरे ने सड़क पर उतर कर जमकर नारे बाजी की।

दरअसल किन्नरों के दो ग्रुपों में एरिया को लेकर टकराव हो रहा है। अब इस लड़ाई में किन्नर अखाड़ा भी कूद पड़ा है।किन्नरों के एक ग्रुप ने कोतवाली के सामने घेराव करते हुए एसपी सिटी से मांग की हमारी जान की रक्षा की जाए और हमें सुरक्षा दी जाए। तो वहीं दूसरे यानि छोटी गुट ने भी पुलिस से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार की देर रात किन्नर छोटी ने अपने जान का खतरा बताते हुए अपने 15 शिष्य को भी जान से मारने की धमकी भरे फोन को लेकर एसपी सिटी के ऑफिस में मिलने गया। उसके बाद अतरसुइया थाने में अपनी लिखित तहरीर दी । जिसमें किन्नर गुरु छोटी की तरफ से किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई गई।

इसे भी पढ़े -एक करोड़ रुपये से भरा बक्सा ही चोरों ने किया गायब, ज़ोन की सबसे बड़ी चोरी से हड़कम्प

किन्नर गुरु छोटी के मुताबिक अतरसुइया मुट्ठीगंजए कीडगंज क्षेत्र के विवाद को लेकर है। इनके क्षेत्र में दूसरे किन्नर आ गए है। वह इन लोगो को बराबर जान से मारने की धमकी दे रहे है। जिसको लेकर छोटी और उसके पन्द्रह शिष्य अपने क्षेत्र में घूमकर नहीं पा रहे हैं। इन्हें लगातार फोन पर जान से मारने की धमकियां दी जा रही है। इसको लेकर अतरसुइया थाने में लिखित तहरीर दी है जिसने किन्नर अखाड़े की पीठाधीश्वर टीना मां सहित एसलमाए नंदनी और तराना के खिलाफ शिकायत की है। टीना किन्नर अखाड़ा की पीठाधीश्वर है।और किन्नर छोटी ने इन पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है।

वहीं दूसरी तरफ किन्नर अखाड़े की पीठाधीश्वर टीना मां ने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप गलत है छोटी गुरु अपना वर्चस्व कायम करने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही है और झूठे मामले में फंसा रही है उन्होंने कहा कि हमने किसी को किसी भी तरह की धमकी नहीं दी हम अखाड़े के संत हैं।लेकिन अपने समाज और परिवार की रक्षा करना हमारा धर्म है अगर छोटी ने किसी भी तरह का आरोप लगाया कि यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और हमने भी इस मामले में पुलिस से शिकायत की है साथ ही पीठाधीश्वर टीना मां ने कहा कि उन्हें अपनी जान को खतरा है इसलिए उन्होंने पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा की मांग की है।

बता दें कि 2019 कुंभ के दौरान पहली बार किन्नर अखाड़ा प्रयागराज में पहुंचा जिसको लेकर किन्नर समाज सहित किन्नर अखाड़े को यहां के लोगों ने हाथों हाथ ले लिया इन सबके बावजूद किन्नरों के दो खेमे में बंटे होने के चलते या विवाद सामने आया है इस मामले में पुलिस भी बेहद सतर्क है।और स्थानीय लोग भी बीज बचाओ से बच रहे हैं ऐसे में किन्नरों के बीच क्या विवाद पुलिस के लिए सुलझाना है एक टेढ़ी खीर की तरह है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो