scriptबंदियों को खाना खिलाने के बजट में 27 साल बाद हुआ इजाफा, 5 रूपये की जगह अब… | Food Budget increased for prisoners after 27 years | Patrika News

बंदियों को खाना खिलाने के बजट में 27 साल बाद हुआ इजाफा, 5 रूपये की जगह अब…

locationप्रयागराजPublished: Sep 30, 2019 07:04:14 pm

अभी तक बंदियों को खाना खिलने का बजट था पांच रुपया

Food Budget increased for prisoners after 27 years

बंदियों को खाना खिलाने के बजट में 27 साल बाद हुआ इजाफा, 5 रूपये की जगह अब…

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश पुलिस अब हिरासत में लिए गए आरोपियों को 25 में खाना खिलाएगी अभी तक बंदियों को खाना खिलाने का बजट 5 रूपये था। जिसमें 27 साल बाद बदलाव करते हुए 20 बढ़ाया गया है। जिसे मिलाकर अब 25 रूपये का बजट हिरासत में लिए गए बंदियों के लिए है। सोचने वाली बात है ,कि अभी तक यह पुलिस 5 में बंदियों को खाना कैसे खिलाते रही होगी।


शासन के आदेश के बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है। जिसमें अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने डीजीपी और प्रयागराज पुलिस मुख्यालय को पुलिस हिरासत में लिए गए बंदियों की खुराक का बजट में वृद्धि के प्रस्ताव का आदेश जारी किया गया है। बताया गया है कि पहले पुलिस को एक बंदी को खाना खिलाने के लिए महज 5 रूपये का बजट मिलता था। लेकिन 27 बरस बाद बजट में बदलाव किया गया है। अब बंदियों को खाना खिलाने के लिए 5 रूपये की जगह 25 रूपये का बजट दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े –योगी सरकार के खिलाफ शिक्षकों का गुस्सा , तेज़ हुआ प्रेरणा ऐप का विरोध

बड़ा सवाल है कि जब महंगाई बढ़ती रही बजट बढ़ते रही स्मार्ट पुलिसिंग की बात होती रही । तो ऐसे में बंदियों के खाने का ख्याल पुलिस को 27 बरस बाद कैसे आया। हालांकि जब 27 बरस बाद 20 रूपये का बजट बढ़ाया गया है इसके अलावा 5 रूपये चाय के लिए भी दिया जा रहा है। इस तरह अब यह बजट एक बंदी के लिए 30 रूपये कर दिया गया है। इसके पहले पुलिस को अपनी जेब से ही बंदियों को खाने का खर्च देना पड़ता था या परिजनों की मदद से बन्दी खाना खाया करते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो