यूपी पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, इस शहर में चौबीस घंटे में 105 अपराधी को पकड़ा

यूपी पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, इस शहर में चौबीस घंटे में 105 अपराधी को पकड़ा
यूपी पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, इस शहर में चौबीस घंटे में 105 अपराधी को पकड़ा

Prasoon Kumar Pandey | Publish: Sep, 16 2019 07:32:52 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

-कप्तान के आदेश पर हुई कार्यवाई

- एक साथ 39 थाना क्षेत्र में हुई कार्यवाई

प्रयागराज। जिले की पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए एक सौ पांच वांछित आरोपियों को गिरफ़्तार किया है। एक साथ सैकड़ों आरोपियों पर वांछितों की गिरफ्तारी अब तक की जिले में सबसे बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है।गिरफ़्तार हुए 105 अपराधियों में लूटेरे ,भू माफिया कुछ गैंगस्टर और हत्यारे सहित जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र में सक्रिय तीन शातिर गैंग भी पकड़े गए है।

बता दें की कप्तान आपरेशन क्लीन कप्तान अनिरुद्ध सत्यार्थ पंकज के निर्देश पर शुरू किया गया और चौबीस घंटे के अंदर 105 वांछित को गिरफ्तार किया गया। प्रयागराज पुलिस ने जिले के 39 थानों में अभियान चला कर इन अपराधियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ़्तार किया है। प्रयागराज पुलिस का मानना है की इन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद शहर में अपराधिक वारदातों में काफी कमी आएगी।

इसे भी पढ़ें -बारूद के विस्फोट से दहला इलाका , गर्भवती महिला की मौत दो घायल

पुलिस लाइन में सोमवार को पुलिस भर्ती की तरह मेला लगा रहा। लेकिन ये भीड़ अपराधियों की थी जिसे देखने के लिए सैकड़ों की भीड़ मौजूद थी। जिले में ताबड़तोड़ हत्याओं के बाद मैं कप्तान की तैनाती के साथ ही जिले में अपराधियों के लिए खतरे की घंटी बजने लगी थी इसके बाद सोमवार को पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है।एक साथ सौ से ज्यादा अपराधियों को जेल भेजा गया।

दरअसल प्रयागराज पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत 24 घंटे में 39 थानों के अलग अलग इलाको से हत्या, लूट ,रेप छिनैती, गैंगस्टर व भू.माफिया और दंगो के आरोपी और वारंटियो को गिफ्तार किया है। गिरफ़्तार अपराधियों को पुलिस लाइन में अफसरों ने इन 105 अपराधियों को मीडिया के सामने पेश किया। बता दें की प्रयागराज पुलिस की क्राइम कन्ट्रोल अभियान में एक दिन के अंदर ये सबसे बड़ी कार्यवाही है। इन अपराधियों में 7 गैंगस्टर 39 वांछित,59 गैरजमानती वारंटी गिरफ़्तार हुए है। इसके आलावा हत्या और बमबाजी के आरोपी भी पकडे गए है।साथ ही जिले में सक्रिय तीन गैंगो के लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इनमें जो हाइवे पर लूट और हत्याओं को अंजाम देते थे साथ ही चैन स्नेचिंग और मोबाइल लूट करने वाले गैंग के लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने कहा की इन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद से शहर में हो रहे अपराधिक वारदातों में कमी आएगी। गिरफ़्तार अभियुक्तों को पुलिस ने मीडिया के सामनें पेश करने के बाद कड़ी सुरक्षा कड़ी सुरक्षा में नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया। पुलिस के विश्वस्त सूत्रों क़ा दावा है की गिरफ़्तार इन अपराधियों में माफिया और पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के कई गुर्गे भी शामिल है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned