scriptचंद्रयान से संपर्क टूटने से नाराज युवक चढ़ गया 100 फीट उंचे टाॅवर पर, कहा जबतक इसरो से संपर्क नहीं होगा नहीं उतरेगा | youth climb 100 feet, unique announcement on Chandrayan mission | Patrika News
प्रयागराज

चंद्रयान से संपर्क टूटने से नाराज युवक चढ़ गया 100 फीट उंचे टाॅवर पर, कहा जबतक इसरो से संपर्क नहीं होगा नहीं उतरेगा

तीन दिनों तक लैण्डर विक्रम क़ा इसरो से सम्पर्क के लिए चंद्रदेव से करता रहा प्रार्थना

प्रयागराजSep 19, 2019 / 12:58 am

प्रसून पांडे

youth climb 100 feet, unique announcement on Chandrayan mission

चंद्रयान से संपर्क टूटने से नाराज युवक चढ़ गया 100 फीट उंचे टाॅवर पर, कहा जबतक इसरो से संपर्क नहीं होगा नहीं उतरेगा

प्रयागराज। अभी तक आपने आशिक मिजाज़ लोगों को या तो परेशान हुए लोगो कों पुल और खंभों पर चढ़कर ड्रामा औऱ हंगामा करते हुए देखा सुना होगा। लेकिन प्रयागराज में एक सनकी युवक तीन दिनों तक चंद्रयान 2 लैण्डर विक्रम क़ा इसरो से सम्पर्क टूटने से नाराज़ होकर हाथों में तिरंगा लेकर नए यमुना ब्रिज के 100 फिट ऊंचे पिलर पर चढ़ा रहा औऱ एक कागज़ में लिखे संदेश के माध्यम से कहा की जब तक लैण्डर विक्रम क़ा इसरो से सम्पर्क नही हो जाता तब तक वह पिलर पर ही रहकर चंद्रदेव से प्रार्थना करेगा।

युवक की इस अजीबो ग़रीब हरक़त से प्रयागराज क़ा प्रशासनिक अमला भी खासा परेशान रहा उसे देखने वालों का मजमा लगा रहा सैकड़ों के तादात में भीड़ पुल पर रुकने के कारण घंटो ट्रैफिक जाम रहा।बता दें की यमुना ब्रिज के पिलर पर चढ़ा युवक का नाम रजनीकांत है जो कि प्रयागराज के मांडा थाना क्षेत्र क़ा रहने वाला है। वह सोमवार की देर शाम नए यमुना ब्रिज के पिलर पर हांथों में तिरंगा लेकर चढ़ गया जिसकी सूचना के बाद स्थानीय पुलिस ने युवक को नीचे उतारने के लिए दो दिन मशक्कत की लेकिन कामयाबी नही मिली। वहीं युवक को सकुशल उतारने के लिए पुलिस महकमें के अफसर हर जतन दो दिनों तक करते रहे। लेकिन युवक पिलर से उतरने को तैयार नही था। बुधवार की शाम प्रयागराज पुलिस ने वाराणसी से विशेष क्रेन मंगवाकर लगभग 100 फिट ऊंचे पिलर पर चढ़े युवक को सकुशल उतार कर नैनी पुलिस के हवाले कर दिया।

इसे भी पढ़े-प्रयागराज में बाढ़ का कहर पांच लाख की आबादी पानी के जद में , मचा कोहराम

जिसके ऊपर पुलिस अब वैधानिक कारवाई करते हुए ज़ेल भेजने की तैयारी कर रही है। इस दौरान नए यमुना पुल पर लगभग घण्टे भर से ज़्यादा आवागमन बाधित रहा। बड़ी संख्या में तमाशबीन भी इकट्ठा रहे। युवक के क्रेन से नीचे उतरते ही शोरशराबा क़ा माहौल हो गया। मौके पर मौज़ूद पुलिस ने युवक के नीचे उतरते ही नैनी पुलिस के हवाले कर थाने भेज दिया। वहीं युवक से पिलर पर चढ़ने की वजह जब दुबारा पूंछा गया तो उसने कहा की वह लैन्डर विक्रम क सम्पर्क टूटने से खासा सदमे में था जिसके लिए वह पिलर पर चढ़कर चंद्रदेव से लैन्डर विक्रम का सम्पर्क होने तक प्रार्थना कर रहा था। युवक ने कहा की वह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहता है अगर वह नही मिले तो युवक अपनी जान देने की बात कह रहा है युवक से सीएम योगी से मिलने की वजह पूछा तो उसने कहा की वह भी गौरक्षक है। इस लिए मिलना चाहता है। फ़िलहाल सनकी युवक अब नैनी पुलिस के हवाले है जिसपर पुलिस अब वैधानिक कारवाई करते हुए नैनी ज़ेल की सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी कर रही है।

Home / Prayagraj / चंद्रयान से संपर्क टूटने से नाराज युवक चढ़ गया 100 फीट उंचे टाॅवर पर, कहा जबतक इसरो से संपर्क नहीं होगा नहीं उतरेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो