scriptएक्शन में अलवर जिला कलक्टर, अधिकारियों को कड़े शब्दों में दी चेतावनी, कहा-अगर आमजन को परेशानी हुई तो होगी कार्रवाई | Alwar District Collector Warning To Government Officers Alwar | Patrika News

एक्शन में अलवर जिला कलक्टर, अधिकारियों को कड़े शब्दों में दी चेतावनी, कहा-अगर आमजन को परेशानी हुई तो होगी कार्रवाई

locationअलवरPublished: Apr 09, 2019 04:47:47 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

कलक्टर ने कहा है कि अगर आमजन की समस्याओं को हल नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

Alwar District Collector Warning To Government Officers Alwar

एक्शन में अलवर जिला कलक्टर, अधिकारियों को कड़े शब्दों में दी चेतावनी, कहा-अगर आमजन को परेशानी हुई तो होगी कार्रवाई

अलवर. अलवर जिला कलक्टर एक्शन में है। वो अधिकारियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस रख रहे हैं, उन्होंने अधिकारियो को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि लोगों को पेरशानी हुई तो उन पर कार्रवाई होगी।जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि जिले के किसी भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या आती है तो जलदाय विभाग के अधिकारी तुरन्त समस्या का समाधान करें।
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में पेयजल व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठक में जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में मांग के अनुरूप पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में जलदाय विभाग के अधिकारी मानवीय सोच के आधार पर कार्य करें तथा आमजन की समस्याओं का तुरन्त निस्तारण करे। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि कनिष्ठ अभियन्ता, सहायक अभियन्ता जनता के फोन तुरन्त उठाएं, शालीनता से बात करें तथा उनकी समस्या का निस्तारण करें। उन्होंने अधीक्षण अभियन्ता से कहा कि फोन नहीं उठाने वाले अधिकारी के विरूद्ध तुरन्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि कनिष्ठ अभियन्ता व सहायक अभियन्ता 11 बजे तक कार्यालय में बैठे, इसके बाद ही फिल्ड में जाए। उन्होंने कहा कि जहाँ सिंगल फेस मोटर है और वह बोरिंग सुख गया है तो ऐसी स्थिति में उस टंकी को टैंकर से भरवाया जावे तथा जो नए उच्च जलाशय बनाए गए है उन्हें अधिकतम 15 दिन में चालू करे।
उन्होंने कहा कि जहाँ पेयजल योजना स्वीकृत है वहाँ बिजली का डिमाण्ड नोटिस जमा कराकर उसे चालू करवाए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम रामचरण शर्मा, नगर विकास न्यास के सचिव कानाराम, जलदाय विभाग के अतिरिक्त अभियन्ता महेश राठी एवं अधीक्षण अभियन्ता आदित्य शर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो