अलवर में अब रविवार को बंद नहीं होंगे ऑटो टिप्पर

शहर में घर-घर कचरा संग्रहण करने वाले ऑटो टिप्पर रविवार को नहीं चलने के आदेश को नगर परिषद ने वापस ले लिया है। उल्लेखनीय है कि इस सम्बन्ध में राजस्थान पत्रिका ने बुधवार को प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था।

Prem Pathak

December, 0506:00 AM


अलवर. शहर में घर-घर कचरा संग्रहण करने वाले ऑटो टिप्पर रविवार को नहीं चलने के आदेश को नगर परिषद ने वापस ले लिया है। उल्लेखनीय है कि इस सम्बन्ध में राजस्थान पत्रिका ने बुधवार को प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। पत्रिका की खबर के बाद नगर परिषद ने इन आदेशों को निरस्त कर दिया है।
शहर के 65 वार्डों में घर-घर कचरा संग्रहण के लिए नगर परिषद की ओर से 50 ऑटो टिप्पर लगाए हुए हैं। नगर परिषद आयुक्त फतेहसिंह मीणा ने सभी ऑटो टिप्पर चालकों का रविवार का साप्ताहिक अवकाश घोषित कर दिया और रविवार को ऑटो टिप्पर सेवा बंद कर दी। पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता ने इसे गंभीरता से लेते हुए आयुक्त को ऑटो टिप्पर सेवा रविवार को भी चालू रखने के आदेश दिए। सभापति बीना गुप्ता का कहना है कि शहर में घरों से रोजाना कचरा संग्रहण होना। रविवार को ऑटो टिप्पर बंद नहीं रहेंगे। उधर, आयुक्त फतेहसिंह मीणा का कहना है कि शहर में ऑटो टिप्पर सेवा रविवार को भी चालू रहेगी।

सभापति को 40 में से 12 सफाईकर्मी ही मिले

नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता ने बुधवार सुबह वार्ड संख्या 28 और 32 में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर ठेकेदार के 40 में से 12 सफाईकर्मी ही ड्यूटी पर उपस्थित मिले। सभापति ने ठेकेदार और सम्बन्धित अधिकारी को फटकार लगाते हुए सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश दिए। इस दौरान सभापति ने मौके पर सफाई कर्मचारियों ने साफ-सफाई कराई और नालियों में दवा डलवाई। इस दौरान वार्ड के लोगों ने सभापति को अपने वार्ड की कई समस्याएं बताई। सभापति ने लोगों को उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

Prem Pathak
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned