script

अलवर में बड़ी मोबाइल चोरी का खुलासा, मेवात के इन आरोपियों ने पार किए थे मोबाइल, इस तरह धरे गए

locationअलवरPublished: Jan 16, 2019 09:44:55 am

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर के एनईबी थाने के समीप मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Alwar Police Arrest Accused Of Mobile Theft In Alwar

अलवर में बड़ी मोबाइल चोरी का खुलासा, मेवात के इन आरोपियों ने पार किए थे मोबाइल, इस तरह धरे गए

मोबाइल की दुकान का जंगला तोडकऱ लाखों रुपए के मोबाइल चोरी की वारदात का खुलासा कर एनईबी थाना पुलिस ने दो बाल अपचारी सहित चार आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी गए 20 मोबाइल व चार अन्य मोबाइल बरामद किए हैं।
एनईबी थानाधिकारी प्रेम बहादुर सिंह ने बताया कि 27-28 दिसम्बर की देर रात चोर एनईबी स्थित खण्डेलवाल टेलीकॉम दुकान का जंगला तोडकऱ अंदर घुसे और दुकान से लाखों रुपए कीमत के 20 मोबाइल चोरी कर ले गए। चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। वारदात के खुलासे के लिए चुनिंदा पुलिस अधिकारी और जवानों की टीम गठित की गई। पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए रमजान (22) पुत्र करीम खां निवासी रायबका थाना सदर और राशिद (21) पुत्र मंसी खां निवासी जरगाली थाना फिरोजपुर-झिरका (नूह मेवात-हरियाणा) को गिरफ्तार किया है। वहीं, दो बाल अपचारियों को निरुद्ध किया गया है। दोनों अपचारियों बाल न्यायालय में पेश कर सम्प्रेषण गृह भिजवा दिया गया। वहीं, गिरफ्तार आरोपी रमजान और राशिद को न्यायालय में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। टीम में कोतवाल जितेंद्र सिंह सोलंकी, एएसआई राजपाल, कांस्टेबल दीनमोहम्मद और जयकिशन आदि शामिल थे।
यूं दिया वारदात को अंजाम

वारदात से एक दिन पहले रायबका निवासी एक बाल अपचारी ने दुकान की रैकी की। जो कि पूर्व में इस दुकान का ग्राहक था। इसके बाद वारदात में शामिल दोनों बाल अपचारी दुकान के सामने स्थित एक निजी अस्पताल में अपने रिश्तेदार से मिलने गए। इसी दौरान दोनों दुकान के पीछे जंगले के पास हथौड़ी और सरिया छिपा आए। रात करीब सवा एक बजे चारों वारदात करने पहुंचे। आरोपी राशिद अस्पताल के सामने खड़ा होकर निगरानी रख रहा था। बाकी तीनों ने हथौड़ी व सरिया से जंगला तोड़ा। फिर इनमें एक बाल अपचारी दुकान के अंदर उतरा और बाहर खड़े अपने साथियों को दुकान से निकालकर मोबाइल दिए।
गांव में मोबाइल बेचे तो धरे गए

थानाधिकारी प्रेम बहादुर सिंह ने बताया कि आरोपियों ने चोरी किए 9 मोबाइल अपने गांव में लोगों को बेच दिए और उन्हें दो-तीन दिन में मोबाइल को बिल देने की बात कही। आरोपी रायबका में मोबाइल की दुकान चलाने वाले दो भाई अकरम और राशिद से मोबाइलों के फर्जी बिल लेने की फिराक में थे।

ट्रेंडिंग वीडियो