scriptअलवर सीमा पर पहुंचे दोनों खेमों के पार्षद आज होगा घमासान का फैसला | alwar political news | Patrika News

अलवर सीमा पर पहुंचे दोनों खेमों के पार्षद आज होगा घमासान का फैसला

locationअलवरPublished: Nov 26, 2019 12:00:41 am

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर नगर परिषद सभापति चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान होगा और इसके लिए दोनों पार्टियां अलग-अलग स्थानों पर की गई बाड़ेबंदी से अपने-अपने पार्षदों को सोमवार देर रात अलवर सीमा पर ले आई। पार्षदों को सीमावर्ती जिलों के रिसोर्टï्स/होटलों में ठहराया गया है। ऐहतियात के तौर पर कांग्रेस और भाजपा अपने खेमे के पार्षदों को सुबह दस बजे मतदान शुरू होने के बाद नगर परिषद लेकर आएंगी।

अलवर सीमा पर पहुंचे दोनों खेमों के पार्षद आज होगा घमासान का फैसला

अलवर सीमा पर पहुंचे दोनों खेमों के पार्षद आज होगा घमासान का फैसला

अलवर. अलवर नगर परिषद सभापति चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान होगा और इसके लिए दोनों पार्टियां अलग-अलग स्थानों पर की गई बाड़ेबंदी से अपने-अपने पार्षदों को सोमवार देर रात अलवर सीमा पर ले आई। पार्षदों को सीमावर्ती जिलों के रिसोर्टï्स/होटलों में ठहराया गया है। ऐहतियात के तौर पर कांग्रेस और भाजपा अपने खेमे के पार्षदों को सुबह दस बजे मतदान शुरू होने के बाद नगर परिषद लेकर आएंगी।
इधर भाजपा नेताओं का दावा है कि उनके खेमे के पार्षद सोमवार को समीपवर्ती हरियाणा में पहुंच चुके हैं। मंगलवार सुबह सभी को अलवर नगर परिषद लाया जाएगा। कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा का दावा है कि उनके खेमे के पार्षद सोमवार को मालपुरा से रवाना हो गए। रात को अलवर के समीपवर्ती जिले में रुकेंगे और मंगलवार सुबह वहां से मतदान स्थल नगर परिषद पहुंचेंगे। उधर भिवाड़ी में सभापति बनाने में जुटी कांग्रेस ने अपने और निर्दलीय पार्षद अलवर में रखे हुए हैं जिन्हें मंगलवार सुबह भिवाड़ी ले जाया जाएगा। कांग्रेस के थानागाजी के पार्षद भी अलवर के आसपास ठहरे हुए हैं। वहीं भाजपा के पार्षद भी थानागाजी के निकट पहुंच गए हैं।

भाजपा के आठ पार्षदों को अलवर लाकर दिलाई शपथ

भाजपा नेता अपने 8 पार्षदों को सोमवार शाम को अलवर नगर परिषद लेकर पहुंचे और आनन-फानन में शपथ दिलवाई। अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम रामचरण शर्मा ने भाजपा के सभी 8 पार्षदों को शपथ दिलवाई। इनमें भाजपा पार्षद नरेन्द्र शर्मा, अजंली अटल, पूजा अरोडा, अंजू गुप्ता, शीला जांगिड, सुमन सैनी, सुनीता खाम्बरा, संध्या मीणा शामिल हैं। इस मौके पर शहर विधायक संजय शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नरूका सहित अन्य पार्टी नेता मौजूद थे। शपथ के बाद भाजपा नेताओं ने पार्टी के सभी पार्षदों को वापस बाड़ाबंदी में भेज दिया।
कांग्रेस का दावा तीनों निकायों में बनेगा बोर्ड

कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने दावा किया है कि अलवर नगर परिषद बोर्ड के चुनाव में कांग्रेस को 41 वोट मिलना तय है। इसमें कांग्रेस के पार्षदों के साथ ही निर्दलीय व भाजपा खेमे के कई पार्षद उनके चेयरमैन पद के प्रत्याशी बीना गुप्ता के पक्ष में मतदान करेंगे। वहीं भिवाड़ी नगर परिषद व थानागाजी नगर पालिका में भी कांग्रेस का बोर्ड बनेगा।
भाजपा अलवर में बहुमत से बनाएगी बोर्ड

भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नरूका ने दावा किया है कि अलवर नगर परिषद में भाजपा का पूर्ण बहुमत का बोर्ड बनेगा। अलवर में भाजपा के पक्ष में 38 पार्षदों का समर्थन है। बोर्ड बनाने को लेकर भाजपा को किसी प्रकार की समस्या नहीं है। पार्टी के सभी पार्षद एकजुट हैं। उन्होंने दावा किया कि अलवर के साथ ही भिवाड़ी व थानागाजी में भाजपा का बोर्ड बनेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो