script

मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा आज तिजारा में, क्षेत्र के लोगों को मुख्यमंत्री से हैं यह उम्मीदें

locationअलवरPublished: Sep 21, 2018 03:16:00 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Cm Raje Gaurav Yatra second day in alwar

मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा आज तिजारा में, क्षेत्र के लोगों को मुख्यमंत्री से हैं यह उम्मीदें

तिजारा. राजस्थान गौरव यात्रा के शुक्रवार को तिजारा आगमन पर तिजारा विधानसभा क्षेत्रवासियों को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से काफी उम्मीदें हैं। तिजारा विधानसभा के तिजारा कस्बे में तिजारा राजकीय महाविद्यालय को अपग्रेड कर पीजी कॉलेज में बढ़ाने व महाविद्यालय में कॉमर्स व साइंस विषय खोलने, तिजारा में डीएसपी कार्यालय खोलकर पुलिस जाब्ता बढ़ाने की आवश्यकता है। वहीं सामुदायिक अस्पताल में सुविधाओं का टोटा है। सोनोग्राफी मशीन कई सालों से बंद कमरे में कैद है व एक्स-रे मशीन खराब पड़ी है। विशेष जांच, विशेषज्ञ चिकित्सक व ऑपरेशन थियेटर की कमी है।जिसको लेकर कस्बेवासियों में मुख्यमंत्री से काफी उम्मीदें हैं। तिजारा के वाशिदों को मुख्यमंत्री से तिजारा को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की भी उम्मीदें हैं।
स्थानीय युवाओं को मिले रोजगार

वहीं युवाओं को मुख्यमंत्री से सबसे ज्यादा भिवाड़ी, चौपानकी, टपूकड़ा व खुशखेड़ा सहित स्थानीय क्षेत्रों में स्थापित औद्योगिक इकाइयों में स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाने की जरूरत है। वहीं भिवाड़ी शहर में सडक़ों पर फैक्टरियों के गंदे पानी भरने की समस्याओं, जर्जर सडक़ों व अपराधों की रोकथाम तथा भिवाड़ी में तहसील कार्यालय स्थापित करने को लेकर भिवाड़ी के लोगों को काफी उम्मीद है। वहीं टपूकड़ा कस्बे के लोगों को कस्बे में विकास कराने की उम्मीदें हैं।
मुख्यमंत्री के किए वादे नहीं हुए पूरे

रामगढ. विधानसभा रामगढ़ का करीब तीन दशक का इतिहास रहा कि इस विधानसभा से जीतने वाले विधायक की प्रदेश में सरकार नहीं बनती थी तथा यहां से जीतने वाला विधायक विपक्ष में बैठता था। जिससे यह विधानसभा क्षेत्र तीन दशकों से पिछड़ों की श्रेणी में आने लग गया था। करीब पांच वर्ष पूर्व इसी मैदान में विधायक ज्ञानदेव आहूजा के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित करती मुख्यमंत्री ने उक्त मिथक को समाप्त करने व एवं ज्ञानदेव आहूजा को जिताने की जनता से अपील की थी। उस समय मुख्यमंत्री ने रामगढ़ विधानसभा की जनता से वादा किया कि विधायक ज्ञानदेव आहूजा के जीतने पर मंत्री बनाने व क्षेत्र की समस्त समस्याओं को सरकार आते ही समाधान कराने व रामगढ़ को पुन:अग्रणी स्तर पर लाने का वादा किया था लेकिन ये वादे सिर्फ खोखले साबित हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो